Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Hyundai Santa Fe की पहली झलक आई सामने, लुक और इंटीरियर के मामले में Land Rover Defender को दे सकती है टक्कर

नई Hyundai Santa Fe अपने वर्तमान पीढ़ी के मॉडल से पूरी तरह से अलग दिखती है क्योंकि इसमें अब बॉक्सी प्रोपोर्शन मिलता है। जानकारों का कहना है कि हुंडई की ये एसयूवी कार Land Rover Defender को टक्कर देने वाली है। नई पीढ़ी की Hyundai Santa Fe की एक लीक हुई तस्वीर कई रंगों के साथ इसके इंटीरियर की झलक दिखाती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 18 Jul 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
New Hyundai Santa Fe SUV revealed in USA

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने अपनी सबसे बड़ी एसयूवी Santa Fe SUV की ऑफिशियल तस्वीरें साझा की हैं। कंपनी ने इसे एक बॉक्सी डिजाइन के साथ पेश किया है, जो लैंड रोवर डिफेंडर के साथ मजबूत समानता रखती है। ये एसयूवी अगस्त 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। जानकारों का कहना है कि हुंडई की ये एसयूवी कार Land Rover Defender को टक्कर देने वाली है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Santa Fe का डिजाइन

नई Hyundai Santa Fe अपने वर्तमान पीढ़ी के मॉडल से पूरी तरह से अलग दिखती है, क्योंकि इसमें अब बॉक्सी प्रोपोर्शन मिलता है। इस एसयूवी में एक अपराइट नोज, एच-आकार के एलईडी डीआरएल, लंबा व्हीलबेस, ग्रिल पर एच-आकार की आकृति और सामने बम्पर पर एयर डैम है दिए गए हैं। इसके अलावा, इसमें पीछे की तरफ एच-आकार के टेल-लैंप भी दिए गए हैं। नई Hyundai Santa Fe में चारों ओर मोटी बॉडी-क्लैडिंग और मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं।

Hyundai Santa Fe का इंटीरियर

नई पीढ़ी की Hyundai Santa Fe की एक लीक हुई तस्वीर कई रंगों के साथ इसके इंटीरियर की झलक दिखाती है। केबिन के अंदर, Santa Fe हल्के रंग की सीट अपहोल्स्ट्री, एक बड़ा फोल्डेबल डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सुसज्जित है। उम्मीद है कि मौजूदा पीढ़ी के मॉडल पर उपलब्ध दो-पंक्ति वाली सीटिंग के बजाय, 2024 Hyundai Santa Fe में तीन-रो वाली सीटिंग मिलने की संभावना है।

Hyundai Santa Fe का इंजन

हुंडई ने अभी तक नई पीढ़ी की Santa Fe के यांत्रिक विवरण का खुलासा नहीं किया है। इस एसयूवी को मौजूदा पीढ़ी की Santa Fe के समान 2.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है। कंपनी बाजार के हिसाब से इस आने वाली एसयूवी का हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट पेश कर सकती है।

आपको बता दें कि नई पीढ़ी की Hyundai Santa Fe का आधिकारिक तौर पर अगस्त 2023 में अनावरण किया जाएगा और इस साल के अंत तक USA में प्राथमिक रूप से लॉन्च होने की उम्मीद है।