Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Jawa 42 का नया टीजर आया सामने, फ्यूल टैंक से लेकर अलॉय व्हील तक की दिखी झलक

नई New Jawa 42 को 3 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी की तरफ से इसके टीजर भी जारी किया जा चुका है। जिसमें इसके कई फीचर्स देखने के लिए मिल रहे हैं। इसके साथ ही इसमें नई बाइक के इस्तेमाल के हिसाब से इंजन को ट्यून किया जा सकता है। भारत में इसका मुकाबला नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से होगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 01 Sep 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
नई Jawa 42 को 3 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Jawa 42 अपना नया वेरिएंट लेकर आने वाला है। इसको लेकर कंपनी की तरफ से सोशल मीडिया पर कई टीजर भी जारी करना शुरू कर दिया है। हाल में ब्रांड की तरफ से बाइक का एक टीजर जारी किया गया है, जिसमें बाइक के कुछ हिस्सा दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही बाइक के कुछ फीचर्स भी देखने के लिए मिल रहे हैं। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास रहने वाला है।

New Jawa 42: क्या होगा नया

बाइक के टीजर के टीजर में देखने के मिली बाइक का डिजाइन और स्टांस को देखकर यह संकेत मिल रहे हैं कि यह एक रोडस्टर स्पोर्टी होने वाली है। नई जावा 42 में टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक हाल में आने वाली से लंबा और स्लीक हो सकता है। इसकी लंबाई के साथ जावा का स्टीकर चिपका हुआ है। बाइक के साइड और टेल पैनल एक जैसे देखने में लगते हैं। इसमें एक कॉम्पैक्ट सीट और सीट के नीचे पिलियन-ग्रैब रेल भी देखने के लिए मिल रही है। इसमें अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट पाइप दी गई है, जो फिर से इसके स्पोर्टी पोजिशनिंग के बारे में बताती है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने लॉन्‍च की नई Classic 350, मिले बेहतरीन फीचर्स, कीमत 1.99 लाख से शुरू

New Jawa 42: नया अलॉय व्हील

नई Jawa 42 में नया अलॉय व्हील देखने के लिए मिल सकता है। इसके साथ ही स्पोक पर डायमंड कट इफेक्ट देखने के लिए मिल सकता है, जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए एक्सक्लूसिव हो सकता है। साथ ही नई जावा के पहियों में लाइनअप में मौजूद दूसरे रोडस्टर की तुलना में मोटे टायर देखने के लिए मिल सकते हैं।

New Jawa 42: इंजन

अभी तक इसके इंजन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन Jawa 42 के इस वेरिएंट में Jawa 350 का इंजन देखने के लिए मिल सकता है। Jawa 350 में यह 334 cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ मिलता है, जो 22.26 bhp की पावर और 28.1 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि नई जावा 42 में इंजन को नई बाइक के इस्तेमाल के हिसाब से ट्यून किया जाएगा।

New Jawa 42: कीमत

नई Jawa 42 भारतीय बाजार में 3 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 2.10 से 2.20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी सीधी टक्कर नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से देखने के लिए मिलेगा।

यह भी पढ़ें- सितंबर में लॉन्च होंगी ये बाइक और स्कूटर, लिस्ट में Hero Destini और New Jawa शामिल