Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आ सकती है नई Kawasaki Z900, नए इंजन और एडवांस फीचर्स से होगी लैस

हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि अगर Kawasaki Z900 को अपडेट किया जाता है जो क्या-क्या बदलाव देखने के लिए मिलेगा। इस बाइक के लॉन्च हुए काफी लंबा समय हो गया है जिसे अभी तक कोई अपडेट नहीं मिला है। इस बाइक सबसे ज्यादा बिकने वाली सुपरबाइक में से एक है। यह भारत के साथ ही दूसरे देश में भी पॉपुलर है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 01 Sep 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
नए अपडेट्स में Kawasaki Z900 को मिल सकते हैं नए फीचर्स।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत में आने वाली सबसे सस्ती इनलाइन-4-सिलेंडर बाइक में से एक Kawasaki Z900 है। इस बाइक को उन लोगों के बीच ज्यादा पॉपुलर है, जो एक सस्ती सुपरबाइक के तलाश में रहते हैं। इसकी कीमत के कारण के भी यह न केवल भारत में बल्कि कई दूसरे देशों में भी सबसे ज्यादा बिकने वाली सुपरबाइक में से एक है। इतनी पॉपलर बाइक होने के बावजूद, कावासाकी को लंबे समय से अपडेट नहीं किया गया है। वहीं, अब कहा जा रहा है कि मौजूदा कावासाकी Z900 को अपडेट कर सकती है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या-क्या अपडेट आ सकते हैं।

New Kawasaki Z900: क्या मिल सकते हैं अपडेट

Z900 के लिए नया अपडेट इसका इंजन हो सकता है। भले ही मौजूदा 948cc इनलाइन-फोर सिलेंडर इंजन इस सेगमेंट में आने वाली दूसरी बाइक से मुकाबला करने के लिए पर्याप्त पावर देता है। कावासाकी इसे और ज्यादा किफायती बनाने के लिए ट्यून कर सकती है।

यह भी पढ़ें- नई Jawa 42 का नया टीजर आया सामने, फ्यूल टैंक से लेकर अलॉय व्हील तक की दिखी झलक

New Kawasaki Z900: चेसिस में हो सकता है बदलाव

कावासाकी नई Z900 का वजन मौजूदा से कम कर सकती है। हाल में आने वाली बाइक का वजन 212 किलोग्राम है, जो इसके राइवल्स से ज्यादा है। इसका वजन कम करने के लिए कंपनी इसके स्टील ट्यूबलर ट्रेलिस फ्रेम और हल्का करने के लिए चेसिस से बदल सकती है। इसमें नया एल्युमीनियम सब-फ्रेम और नया स्विंग आर्म भी लगाया जा सकता है।

New Kawasaki Z900: मिस सकता है नया लुक

ऊपर बताए गए अपडेट के अलावा कावासाकी को बाइक के डिजाइन को नया लुक दिया जा सकता है। इसे पहले से ज्यादा आकर्षक और नया रिफ्रेश डिजाइन दिया जा सकता है। बाइक में अपडेट फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। इस बाइक में बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ़्टर, कॉर्नरिंग ABS और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर दिया जा सकता है। इससे बाइक पहले से और भी बेहतर हो जाएगी।

New Kawasaki Z900: इन बाइक से है मुकाबला

मौजूदा कावासाकी Z900 में 948cc, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन फोर-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 125PS और 98.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। भारत में यह बाइक ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765, BMW F 900 R और डुकाटी मॉन्स्टर से मुकाबला करती है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने लॉन्‍च की नई Classic 350, मिले बेहतरीन फीचर्स, कीमत 1.99 लाख से शुरू