Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Kia Carnival की भारत में 16 सितंबर से शुरू होगी बुकिंग, 3 अक्टूबर को मारेगी एंट्री

भारतीय बाजार में नई नई Kia Carnival लॉन्च होने जा रही है। इसे भारत में 3 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसके लॉन्च होने से पहले कंपनी नई कार्निवल MPV की बुकिंग शुरू होने की तारीख का ऐलान कर दिया है। जिसके मुतबाकि इसकी बुकिंग 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी। आइए जानते हैं कि नई Kia Carnival किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 14 Sep 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
नई Kia Carnival भारत में 3 अक्टूबर को लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। किआ इंडिया भारतीय बाजार में Kia Carnival को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसे 3 अक्टूबर को भारत में लॉन्च करेगी। जिसको लेकर कंपनी की तरफ से तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। अब कंपनी ने नई कार्निवल MPV की बुकिंग शुरू करने की तारीख की भी घोषणा कर दी है। जिसके मुताबिक, Kia Carnival की बुकिंग 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी। आइए जानते हैं कि नई Kia Carnival किन बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च होगी।

New Kia Carnival: बुकिंग डिटेल

कंपनी की तरफ से नई कार्निवल के लिए बुकिंग 16 सितंबर से शुरू होगी। इसके लिए कंपनी ने 2 लाख रुपये तय किया है।

New Kia Carnival: फीचर्स

नई कार्निवल के लॉन्च से पहले कंपनी ने एक टीजर भी जारी किया है। जिसमें इसके कुछ फीचर्स का खुलासा हुआ है। जिसमें से डुअल सनरूफ, वेंटिलेशन और लेग सपोर्ट, दूसरी पंक्ति में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीटें, पावर स्लाइडिंग डोर, 12 स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम, 12.3 इंच के डुअल कर्व्ड डिस्प्ले और ADAS लेवल 2 जैसे फीचर्स से लैस होगी। इसके अलावा हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल रियर-व्यू मिरर, फिंगरप्रिंट रिकग्निशन के साथ अपडेटेड डिजिटल की और डैशबोर्ड पर एम्बिएंट लाइटिंग भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift CNG हुई लॉन्‍च, मिलेगी 32 से ज्‍यादा माइलेज, कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू

New Kia Carnival: कलर ऑप्शन

नई कार्निवल केवल एक ही पूरी तरह से लोडेड वैरिएंट में लॉन्च की जाएगी। कलर ऑप्शन की बात करें तो इसे दो या तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है, जिसमें दो सफेद और काले कलर होने की उम्मीद है।

New Kia Carnival: इंजन

भारत में लॉन्च होने जा रही नई कार्निवल में 2.2-लीटर डीजल इंजन होने की उम्मीद है। इंटरनेशनल लेवल पर मिलने वाली कार्निवल में 1.6-लीटर टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड और 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन भी मिलता है।

यह भी पढ़ें- Jeep Avenger SUV Euro NCAP क्रैश टेस्ट; कितनी मिली रेटिंग, क्या सेफ है ये एसयूवी

New Kia Carnival: कीमत

भारत में लॉन्च होने जा रही कार्निवल की कीमत लगभग 50 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। भारत में यह इनोवा हाइक्रॉस और टोयोटा वेलफायर को टक्कर देती हुई दिखाई देगी।