Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Kia Seltos ने केवल 7 महीनों में पार किया 1 लाख यूनिट बुकिंग का आंकड़ा, सबसे ज्यादा इस वेरिएंट की मांग

2024 Kia Seltos Facelift ने घरेलू बाजार में एक लाख बिक्री का माइलस्टोन अचीव कर लिया है। आपको बता दें कि औसतन नई किआ सेल्टोस को हर महीने 13500 यूनिट की अनुमानित बुकिंग प्राप्त हुई है। इसकी प्रतिस्पर्धी शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है और ये और ये टॉप-स्पेक मॉडल के लिए 20.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 06 Feb 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
2024 Kia Seltos ने केवल 7 महीनों में 1 लाख यूनिट बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India ने आज आज घोषणा करते हुए कहा है कि फेसलिफ्ट सेल्टोस ने घरेलू बाजार में एक लाख बिक्री का माइलस्टोन अचीव कर लिया है। कंपनी ने ये उपलब्धि सात महीनों के अंदर हासिल की है, क्योंकि अपडेटेड मॉडल जुलाई 2023 में पेश किया गया था।

आपको बता दें कि अपडेटेड 2024 Kia Seltos Facelift को कई एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट मिले हैं। इस मिडसाइज एसयूवी ने अपने सेगमेंट में पहले दिन सबसे ज्यादा बुकिंग का नया रिकॉर्ड भी बनाया है।

यह भी पढ़ें- Honda अपनी चुनिंदा कारों पर दे रही है 1 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट, City और Amaze लिस्ट में शामिल

हर महीने 13,500 यूनिट की अनुमानित बुकिंग 

औसतन, नई किआ सेल्टोस को हर महीने 13,500 यूनिट की अनुमानित बुकिंग प्राप्त हुई है। इसकी प्रतिस्पर्धी शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है और ये और ये टॉप-स्पेक मॉडल के लिए 20.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

सेल्टोस अगस्त 2019 में किआ द्वारा पेश किया गया पहला मॉडल था और आंध्र प्रदेश में ब्रांड के अनंतपुर संयंत्र में अब तक छह लाख से अधिक यूनिट का उत्पादन किया गया है। कुल मात्रा का लगभग 75 प्रतिशत भारत में बेचा गया।

सबसे ज्यादा इस वेरिएंट की मांग 

2023 कैलेंडर वर्ष में, किआ ने सेल्टोस के साथ एक लाख से अधिक यूनिट की बिक्री दर्ज की और किआ के अनुसार कुल बुकिंग का लगभग 50 प्रतिशत नए-पुराने ग्राहकों से प्राप्त हुआ। एक अनुमान के अनुसार कुल उपभोक्ताओं में से 40 प्रतिशत ने भारत में लेवल 2 एडीएएस से लैस वेरिएंट खरीदा।

इसके अलावा, 80 फीसदी खरीदारों ने सनरूफ से लैस ट्रिम्स का विकल्प चुना है। लगभग 58 प्रतिशत ग्राहकों ने पेट्रोल वेरिएंट को प्राथमिकता दी और शेष ने डीजल को पसंद किया और कुल ग्राहकों में से 80 प्रतिशत ने टॉप-स्पेक वेरिएंट (HTK+ से आगे) खरीदे हैं।

सेल्टोस की सफलता पर बोलते हुए, किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यवसाय अधिकारी मायुंग-सिक सोहन ने कहा-

हम नई सेल्टोस की बाजार में सफलता से उत्साहित हैं। निस्संदेह, यह उपलब्ध सबसे स्मार्ट एसयूवी विकल्पों में से एक है, और हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया इस भावना से मेल खाती है। नई सेल्टोस हमें मिड-एसयूवी सेगमेंट में लगातार अपने बाजार नेतृत्व को मजबूत करने में मदद कर रही है।

यह भी पढ़ें- Hero अपने Xoom लाइनअप का करेगी विस्तार, जल्द लॉन्च होंगे दो नए स्कूटर