Move to Jagran APP

नई KTM 250 Adventure टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, आगामी 390 Adventure जैसा होगा डिजाइन

केटीएम की लॉन्च होने वाली बाइक नई KTM 250 Adventure को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक में वहीं चेसिस देखे के लिए मिलेगा जो आने वाली 390 Adventure में होगा। इतना ही नहीं यह बाइक डुअल-चैनल ABS और एक असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स से लैस भी रहने वाली है। जिसकी वजह से यह और भी एडवांस हो जाएगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
नई KTM 250 Adventure साल 2025 के शुरुआत में हो सकती है लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। KTM भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक लेकर आने वाली है। यह बाइक KTM 250 Adventure हो सकती है। दरअसल हाल में नई जनरेशन की 250 Adventure को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह बाइक आगामी 390 Adventure पर बेस्ड रहने वाली है, जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कि यह बाइक किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

कैसा दिखा डिजाइन

नई KTM 250 Adventure में वहीं चेसिस देखने के लिए मिलेगा, जो आगामी 390 Adventure में देखने के लिए मिलेगा। इतना ही नहीं बाइक की स्टालिंग भी पुराने मॉडल जैसी ही होगी। नई जनरेशन की बाइक आ रही है तो इसमें कुछ बदलाव भी देखने के लिए मिलेंगे, जो लोअर-स्पेक टायर और LED प्रोजेक्टर हेडलाइट की तरफ LED DRLs देखने के लिए मिल सकते है। इसके साथ ही और भी कई बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते हैं।

इन फीचर्स से होगी लैस

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई नई 250 Adventure में LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने के लिए मिला है, जो देखने में उस यूनिट की तरह लगा जिसका इस्तेमाल Husqvarna Vitpilen 250 में किया गया है। वहीं, हाल में KTM 250 Duke में कलर TFT यूनिट दिया गया है, जिसे देखकर उम्मीद है कि नई 250 Adventure में यह भी हो सकता है। इसके अलावा नई बाइक में क्विकशिफ्टर, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, सुपरमोटो मोड के साथ डुअल-चैनल ABS और एक असिस्ट और स्लिपर क्लच भी मिल सकते हैं। इससे बाइक और भी ज्यादा एडवांस हो जाएगी।

नई बाइक का इंजन

नई 250 Adventure में नई 250 Duke का इंजन देखने के लिए मिल सकता है। नई 250 Duke में 249cc, LC4c इंजन दिया गया है, जो 31 bhp की पावर और 25 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके फीचर्स में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकता है।

क्या दिखा नया

नई KTM 250 Adventure के टेस्टिंग मॉडल में आगे की तरफ नॉन-एडजस्टेबल अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक देखने के लिए मिला। इसके साथ ही टेस्टिंग मॉडल में 19-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील्स भी दिखाई दिए, जिनमें MRF टायर लगे हुए थे। इसके अलावा, आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

कब होगी लॉन्च

नई नई KTM 250 Adventure के लॉन्च की बात करें तो इसे 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। जिसे देखते हुए उम्मीद है कि कुछ महीने बाद यह भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसकी कीमत की बात करें को यह करीब 2.50 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आ सकती है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Classic 650 नवंबर में हो सकती है लॉन्च, रेट्रो लुक से लेकर पैरेलल-ट्विन इंजन से होगी लैस