Move to Jagran APP

22km का माइलेज देने वाली Maruti की ये कार हुई लॉन्च, कीमत 4 लाख से भी कम

Maruti Suzuki Alto VXI+ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी गई है यहां जानें कि यह हैचबैक कार कितना माइलेज देती है और कैसे फीचर्स हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Updated: Fri, 20 Dec 2019 12:59 PM (IST)
Hero Image
22km का माइलेज देने वाली Maruti की ये कार हुई लॉन्च, कीमत 4 लाख से भी कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की शीर्ष कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने गुरुवार को अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Alto का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। BS6 कंप्लेंट वाली Alto VXI+ की एयरो एज डिजाइन के साथ आएगी, जिसमें हाई फ्यूल एफिशिएंसी और लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया (मार्केटिंड एंड सेल्स) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने एक स्टेटमेंट में कहा कि नई Alto VXI+ में स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ ग्राहकों को टेलर मेड यूनिक-टेक्नोलॉजी-ड्राइवन एक्सपीरियंस मिलेगा। स्टेटमेंट के अनुसार SmartPlay Studio एक 17.8 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।

माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो BS6 कंप्लेंट वाली नई ऑल्टो प्रति लीटर पेट्रोल में 22.05 किमी का माइलेज दे सकती है।

कुछ ऐसा है इंजन

ऑल्टो के इंजन की बात की जाए तो इसमें 796cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 35.3 kW की पावर और 3500 Rpm पर 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांशमिशन दिया गया है।

सस्पेंशन

इस ऑल्टो के फ्रंट में मैरफर्शन स्ट्रीट सस्पेंशन और रियर में 3-लिंक रिगिड एक्स्ले ससपेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto VXI+ की एक्स शोरूम कीमत 380,209 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Royal Enfield की ये Bikes भारतीय बाजार में हैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय, आवाज और लुक आता है युवाओं को पसंद

यह भी पढ़ें: दमदार सेफ्टी फीचर्स से लैस Hyundai की इस कार पर दिसंबर में मिल रहा डिस्काउंट