Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Mercedes-Benz E-Class से उठा पर्दा; अक्टूबर में होगी लॉन्च, बिना पेट्रोल हाइब्रिड मोड पर दौड़ेगी 100 KM

भारतीय में नई Mercedes-Benz E-Class को पेश किया गया है। इसे अक्टूबर 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह अभी तक की बाकी E-Class से काफी अलग और नए फीचर्स के साथ आएगी। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 82-83 लाख रुपये हो सकती है। इसका एक्सटीरियर और इंटीरियर काफी लग्जरी दिया गया है। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
नई Mercedes-Benz E-Class अक्टूबर 2024 में लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। नई Mercedes-Benz E-Class के छठे जेनरेशन को भारत में अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। जिसके चलते यह दिवाली के समय लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी। कंपनी ने लॉन्च करने से पहले रिवील किया है। यह पुरानी अभी तक आई जनरेशन के मुकाबले ज्यादा तकनीक से लैस और आरामदायक होने वाली है। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है और इसकी कीमत कितनी होगी।

New Mercedes-Benz E-Class: एक्सटीरियर

नई E-क्लास अपने पुराने मॉडल से देखने में अलग है। इसका फ्रंट स्टाइल मॉडर्न मर्सिडीज़ EQ मॉडल से प्रेरित है। बोनट पर पावर डोम का फीचर दिया गया है। इसमें फ्लश टाइप डोर हैंडल, 18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके पीछे की तरफ एलईडी टेल लैंप दी गई है, जिसमें ट्राई-एरो पैटर्न लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- Tata की इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट, Nexon EV हुई तीन लाख तक सस्ती

New Mercedes-Benz E-Class: इंटीरियर

नई E-क्लास में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही 14.4 इंच का सेंट्रल टचस्क्रीन और 12.3 इंच का पैसेंजर टचस्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही कार में बर्मेस्टर 4D सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है। यह तीन कलर ऑप्शन इंटीरियर के साथ आने वाली है, जो सिनेमन ब्राउन, मैकियाटो बेज और ब्लैक होगा। इसके अलावा स्टीयरिंग टच कंट्रोल, थाई सपोर्ट एडजस्टमेंट के साथ नेक पिलो भी दिए गए हैं।

New Mercedes-Benz E-Class: फीचर्स

नई E-क्लास में 14.4-इंच सेंट्रल स्क्रीन और 12.3-इंच पैसेंजर टचस्क्रीन दी गई है। साथ ही बर्मेस्टर 4D सराउंड साउंड, एम्बिएंट लाइट, सेल्फी कैमरा, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट, वायरलेस चार्जिंग, सॉफ्ट-क्लोज डोर, पैनोरमिक सनरूफ, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक बूट भी दिए गए हैं। इसमें कुल 8 एयरबैग्स दिए गए हैं।

New Mercedes-Benz E-Class: इंजन

इसमें चार सिलेंडर वाला इंजन देखने के लिए मिलेगा। इसमें 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल देखने के लिए मिल सकता है, जो 204 hp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, इसका दूसरा इंजन 2-लीटर टर्बो-डीजल का होगा, जो 197 hp की पावर और 205 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। दोनों इंजन के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai Alcazar के सभी वेरिएंट से हटा पर्दा, जानिए बेस से लेकर टॉप मॉडल की कीमत तक सारी डिटेल

New Mercedes-Benz E-Class: कीमत

हाल में भारतीय बाजार में आने वाली मर्सिडीज ई-क्लास के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 76 लाख रुपये से शुरू है, जबकि डीजल इंजन वाले की कीमत 77 लाख रुपये से शुरू है। नए फीचर्स और तकनीक से साथ आने की वजह से यह पुरानी वाली से थोड़ी महंगी हो सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 82-83 लाख रुपये हो सकती है।