Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सितंबर में लॉन्‍च होगी स्‍कोडा की नई गाड़ी, सोशल मीडिया पर जारी हुए टीजर से मिली जानकारी

यूरोपियन वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। सोशल मीडिया पर कंपनी की ओर से टीजर फोटो को जारी किया गया है। जिसके बाद उम्‍मीद की जा रही है कि नई गाड़ी को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा। यह किस सेगमेंट में आएगी और इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 01 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
स्‍कोडा की ओर से सितंबर महीने में नई गाड़ी को लाया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेक रिपब्लिक की वाहन निर्माता स्‍कोडा की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई गाड़ी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। सोशल मीडिया पर कंपनी ने नई गाड़ी को लेकर क्‍या जानकारी दी है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होगी नई गाड़ी

स्‍कोडा की ओर से सितंबर महीने में नई गाड़ी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल इस गाड़ी के बारे में ज्‍यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक फोटो टीजर को जारी किया गया है। जिसमें गाड़ी के लॉन्‍च को लेकर जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें- Skoda Superb Sportline हुई पेश; वेंटिलेशन, हीटिंग और मसाज फंक्शन वाली दी गई हैं सीटें

सोशल मीडिया पर मिली यह जानकारी

नई गाड़ी को लेकर सोशल मीडिया पर एक फोटो टीजर को जारी किया गया है। जिसमें गाड़ी की हेडलाइट्स, डीआरएल और लोगो को देखा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से लिखा गया है कि दो सितंबर 2024 की तारीख को सेव कर लें। जिसके बाद यह साफ हो गया है कि दो सितंबर को कंपनी अपनी गाड़ी को लॉन्‍च कर सकती है।

किस गाड़ी को लाएगी Skoda

Skoda की ओर से अभी सिर्फ यही जानकारी दी गई है, किस गाड़ी को लाया जाएगा इसकी जानकारी दो सितंबर को ही मिलेगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी मौजूदा सेडान कार Slavia के खास एडिशन को लॉन्‍च कर सकती है। जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी के Monte Carlo एडिशन को सितंबर में लाने की तैयारी की जा रही है।

मिलेगा दमदार इंजन

कंपनी की ओर से स्‍लाविया में एक लीटर और 1.5 लीटर की क्षमता के इंजन के विकल्‍प दिए जाते हैं। उम्‍मीद है कि Monte Carlo Edition में भी इन इंजन का उपयोग किया जाएगा। लेकिन इनको थोड़ा बेहतर तरीके से ट्यून किया जा सकता है जिससे गाड़ी की पावर में बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही इसे सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लाया जा सकता है।

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

स्‍कोडा की ओर से अपने वाहनों में कई बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं साथ ही क्रैश टेस्‍ट में कंपनी की कारों और एसयूवी को फाइव स्‍टार रेटिंग भी मिली हुई है। Skoda Slavia के Monte Carlo एडिशन में कंपनी की ओर से जीपीएस नेविगेशन, एक्टिव गियर डिस्‍प्‍ले, ब्‍लैक ओआरवीएम जैसे कुुछ फीचर्स को दिया जा सकता है। साथ ही इसके इंटीरियर में भी काले और लाल रंग का उपयोग किया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

स्‍कोडा की ओर से स्‍लाविया को 10.69 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है। इस कीमत पर इसके मैनुअल 1.0 लीटर के क्‍लासिक वेरिएंट को खरीदा जा सकता है। वहीं इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरुआत 15.09 लाख रुपये से होती है और टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 18.69 लाख रुपये है। ऐसे में Monte Carlo Edition को 14 लाख रुपये के आस-पास की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Skoda Kylaq नाम से आएगी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी, Brezza, Venue को चुनौती देने 2025 में होगी लॉन्‍च