Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाजार में जल्द आ रहा है नया सुपरबाइक! Aprilia RSV4 XTrenta लिमिटेड एडिशन बाइक से उठा पर्दा

Aprilia RSV4 XTrenta लिमिटेड एडिशन बाइक से पर्दा उठा दिया गया है यह एक सुपर बाइक है जिसे दमदार 1099cc का V4 इंजन के साथ लाया गया है। कीमत की बात करें तो भारत में यह करीब 40 लाख रुपये की रेंज में आ सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 07 Sep 2022 12:37 PM (IST)
Hero Image
Aprilia RSV4 XTrenta लिमिटेड एडिशन सुपर बाइक हुई पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Aprilia RSV4 XTrenta Limited Edition: बाइक निर्माता अप्रिलिया ने अपनी लिमिटेड एडिशन RSV4 XTrenta सुपरबाइक को पेश कर दिया है। यह एक ट्रैक आधारित बाइक है, जिसके फीचर्स को ब्रांड के MotoGP मॉडल के साथ साझा किया गया है। बता दें कि पहले ग्रैंड प्रिक्स ग्लोबल चैंपियनशिप खिताब की 30वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए अप्रिलिया ने एक मॉडल को पेश किया है।

यहां गौर करने वाली बात है कि इस सुपरबाइक को केवल 100 यूनिट्स के साथ उतारा जा रहा है जिसमें फुली कार्बन-फाइबर बॉडी को रखा गया है।

अप्रिलिया RSV4 XTrenta में मिलता है जबरदस्त इंजन

अप्रिलिया RSV4 XTrenta सुपर बाइक में दमदार 1,099cc का V4 इंजन मिलता है, जो 230hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। यह पावर RSV4 रेंज से 13hp अधिक है। वहीं, V4 इंजन खास ट्रैक आधारित बाइक्स के लिए इस्तेमाल की जाती है। दूसरी तरफ, इंजन को ठंडा रखने के लिए टैलियो टेक्नोरेसिंग के एक रेडिएटर और SC प्रोजेक्ट टाइटेनियम और कार्बन एग्जॉस्ट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

अप्रिलिया RSV4 XTrenta का लुक

लुक और डिजाइन के मामलें में RSV4 XTrenta लिमिटेड एडिशन बाइक को बटरफ्लाई-स्टाइल स्प्लिट टेल फिन और विंग के नीचे एक स्विंगआर्म के साथ लाया गया है। इस फीचर्स के साथ यह बाइक के डाउनफोर्स को 25 प्रतिशत तक बढ़ाता है और ड्रैग को 4 प्रतिशत तक कम करता है। इसके अलावा, यह पहली प्रोडक्शन मोटरसाइकिल है जिसमें रियर और अंडर विंग्स हैं। ब्रेकिंग की बात करें तो बाइक में Brembo GP4-MS मोनोब्लॉक कैलीपर्स को जोड़ा गया है।

शानदार है बाइक का डिजाइन

डिजाइन के लिए इस सुपरबाइक में अपग्रेडेड मैग्नेटी मारेली इलेक्ट्रॉनिक्स, एक पीबीआर टाइटेनियम स्प्रोकेट और जेटप्राइम रेस स्विच पैनल भी जोड़े गए हैं। साथ ही इसमें 17-इंच के एलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं। इस बाइक का वजन 166kg है। कीमत की बात करें तो बाइक की कीमत 50,000 यूरो (लगभग 40 लाख रुपये) रखी गई है।