Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Car Scrapping: पुरानी कार स्क्रैप कराने पर मिलेगा 1 लाख रुपये तक का लाभ, गजब स्कीम लेकर आई ये कंपनी

नई वाहन स्क्रैपिंग पहल के तहत Cars24 का कहना है कि ग्राहक वाहन के स्क्रैप मूल्य के आधार पर 30000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के स्क्रैप प्राइस का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि पूरी प्रक्रिया में कुछ मिनट लगेंगे और यह सरल तरीके से होगा। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 22 Nov 2023 06:07 PM (IST)
Hero Image
Cars 24 ने ग्राहकों के लिए Scrapping को लेकर नई स्कीम निकाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। गुरुग्राम स्थित Used Car कंपनी Cars 24 ने अपनी नई वाहन स्क्रैपिंग पहल की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य कारों की लाइफ खत्म होने पर उन पर मिलने वाले लाभ को ग्राहकों तक पहुंचाना है। कंपनी का कहना है कि उसने ऐसा करने के लिए देश भर में पंजीकृत वाहन स्क्रैपिंग केंद्रों के साथ समझौता किया है।

Cars24 का प्लान

जो वाहन मालिक अपनी कारों को स्क्रैप करना चाहते हैं, वे कंपनी के प्लेटफॉर्म पर वन-स्टॉप समाधान के रूप में ऐसा कर सकेंगे। नई वाहन स्क्रैपिंग पहल के तहत, Cars24 का कहना है कि ग्राहक वाहन के स्क्रैप मूल्य के आधार पर 30,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के स्क्रैप प्राइस का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि पूरी प्रक्रिया में कुछ मिनट लगेंगे और यह सरल तरीके से होगा।

यह भी पढ़ें- 10 लाख रुपये से कम कीमत में आती है ये Maruti की सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारें, जानें इनमें क्या कुछ खास

2 लाख रुपये तक की होगी बचत 

Cars 24 की ओर से अपने वाहन को स्क्रैप करने वाले ग्राहकों को पंजीकरण शुल्क माफ करने सहित कई लाभ दिए जाएंगे। इसके अलावा जमा प्रमाणपत्र (Certificate of Deposit) भी रोड टैक्स (Road Tax) पर 25 प्रतिशत तक बचाने में मदद करता है। इससे ग्राहक नई कार खरीदने पर कुल मिलाकर 2 लाख रुपये तक की बचत कर सकेंगे।

CoD बेचकर होगाी इतनी कमाई 

यदि ग्राहक नया वाहन नहीं खरीदना चाहते हैं, तो जमा सीओडी उन्हें किसी अन्य ग्राहक को बेचने की भी अनुमति देता है। Cars24 का कहना है कि मालिक अपना CoD बेचकर 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इसके अलावा Cars24 की ओर से जल्द ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी CoDs बेचेगा। वाहन स्क्रैपिंग पहल वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर में लाइव है और कंपनी जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में अपनी सेवाओं का विस्तार करेगी।

यह भी पढ़ें- नई Honda CB350 को खास बनाएंगी ये एक्सेसरीज, RE Classic 350 को मिलेगी तगड़ी टक्कर