Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Upcoming Cars: 2024 में टाटा लेकर आएगी ये दमदार गाड़ियां, Nexon iCNG और Tigor CNG AMT लिस्ट में शामिल

Tata Upcoming Cars 2024 वाहन निर्माता टाटा मोटर्स इन दिनों कई आगामी गाड़ियों पर काम कर रही है। 2024 में कंपनी ने टाटा पंच ईवी को लॉन्च किया है और अब आने वाले समय में भी कई नए वाहनों को पेश किया जाएगा। इसमें Tiago और Tigor CNG AMT सहित कई गाड़ियां शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 05 Feb 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
2024 में टाटा कई नई गाड़ियां पेश करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स इन दिनों कई आगामी गाड़ियों पर काम कर रही है। अगले कुछ सालों में वाहन निर्माता की ओर से अपना वर्चस्व स्थापित करने पर पूरा जोर दिया जाएगा। 2024 में कंपनी ने पंच ईवी के लॉन्च के साथ अपनी यात्रा शुरू की है और आगामी समय में कई गाड़ियां भारत में लॉन्च की जाएंगी। यहां टाटा की आगामी गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

Tiago और Tigor CNG AMT

टाटा मोटर्स आने वाले हफ्तों में टियागो और टिगोर सीएनजी एएमटी को लॉन्च करेगी। यह दोनों ही देश की पहली ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली सीएनजी कारें होंगी। दोनों मॉडल फिलहाल 21,000 रुपये में बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं। टियागो iCNG AMT तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी। जिनमें XTA CNG, XZA+ CNG, और XZA NRG, जबकि Tigor iCNG AMT दो वेरिएंट में पेश की जाएगी जो XZA CNG और XZA+ CNG होंगे।

Nexon iCNG

टियागो और टिगोर सीएनजी एएमटी के अलावा कंपनी नेक्सॉन iCNG को भी पेश करने की योजना बना रही है। इस गाड़ी के साथ लाइनअप का विस्तार किया जाएगा। बता दें भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में पेश हुई Nexon iCNG के पहली टर्बोचार्ज्ड CNG कार होने की उम्मीद है। कहा गया है कि इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाएगा।

जो 118 बीएचपी और 170 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। मॉडल के आधार पर यह 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी या नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ आने की उम्मीद है।

Curvv lineup

वाहन निर्माता इन दिनों Curvv लाइनअप पर भी काम कर रही है। इस गाड़ी को हाल ही में समाप्त हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 के दौरान पेश किया गया है। उम्मीद है कि आगामी गाड़ी का डिजाइन नेक्सॉन और पंच से मिलता-जुलता होगा।

Altoz Racer

टाटा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में एक फिर से अल्ट्रोज रेसर पेश किया है। अल्ट्रोज रेसर का एक और अपडेट बदला हुआ ग्रिल डिजाइन मिलने की उम्मीद है। यह स्पोर्टी डिजाइन तत्वों को पूरा करता है। पिछले मॉडल में ग्रिल में प्री-फेसलिफ्ट टियागो और टिगोर-स्टाइल ट्रैपेजॉइडल फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Dzire facelift टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, हाइब्रिड इंजन और इन खूबियों के साथ मारेगी एंट्री