Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई जनरेशन Lexus LBX SUV के एक्सटीरियर को किया गया टीज, 5 जून को इस प्रीमियम कार से उठेगा पर्दा

Lexus द्वारा जारी की गई पहली टीजर तस्वीर में हेडलैम्प और ग्रिल की झलक दिखाई गई है जबकि इसके दूसरे टीजर में टेल लैंप और लाइटबार का पता चला है। 5 जून 2023 को इटली के मिलान में प्रदर्शित किया जाएगा। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 29 May 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
Next-gen Lexus LBX SUV exterior teased again

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। प्रीमियम कार निर्माता कंपनी लेक्सस ने हाल ही में सोशल मीडिया हैंडल्स पर अपनी आगामी Lexus LBX SUV का एक टीजर शेयर किया है। कंपनी की ये प्रीमियम एसयूवी कार 5 जून, 2023 को अपनी वैश्विक शुरुआत के लिए तैयार है। Lexus द्वारा जारी की गई पहली टीजर तस्वीर में हेडलैम्प और ग्रिल की झलक दिखाई गई है, जबकि इसके दूसरे टीजर में टेल लैंप और लाइटबार का पता चला है। आइए जान लेते हैं कि कैसी होने वाली है नई प्रीमियम कार।

Lexus LBX SUV का एक्सटीरियर

आगामी Lexus LBX SUV में लेक्सस आरएक्स के समान फ्रंट ग्रिल देखने को मिल सकता है। तस्वीर में नजर आ रहा है कि कार को फ्रंट में चिकने दिखने वाले हेडलैंप और सेंट्रल में लेक्सस बैजिंग दी गई है। टीजर से पता चलता है कि पिछले हिस्से में टेलगेट पर एक फुल एलईडी लाइटबार होगा। वहीं, दूसरे दिखाई देने वाले एलीमेंट रियर हॉन्चेस हो सकते हैं।

Lexus LBX SUV का पावरट्रेन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगली पीढ़ी की Lexus LBX SUV को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिक्री के लिए टोयोटा यारिस के समान टीएनजीए-बी प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। आगामी Lexus LBX में AWD हाइब्रिड सेटअप के साथ 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। ये इंजन 111 hp की शक्ति का उत्पादन करेगा। वहीं इसका 1.5-लीटर इंजन वाला फ्रंट-व्हील-ड्राइव नॉन-हाइब्रिड वेरिएंट 120 hp की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करेगा।

लेक्सस एलबीएक्स के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा होना अभी बाकी है। मॉडल नाम में 'एलबी' संभावित रूप से बी-सेगमेंट को संदर्भित करता है, जबकि 'एक्स' अक्षर इंगित करता है कि आने वाली कार एक एसयूवी होगी।

भारत में कब होगी लॉन्च?

Lexus LBX SUV को भारतीय बाजार के अंदर पेश करने से पहले 5 जून, 2023 को इटली के मिलान में प्रदर्शित किया जाएगा। अभी तक, लेक्सस ने भारतीय बाजार में एलबीएक्स लॉन्च के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि कार निर्माता वैश्विक बाजारों में बिक्री के बाद इस मॉडल को भारतीय बाजार में भी पेश कर सकता है।