Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NHAI ने Paytm FASTag यूजर्स को फिर चेताया, 15 मार्च से पहले नहीं किया ये काम तो हो जाएगी बड़ी दिक्कत

NHAI द्वारा दिए गए बयान के अनुसार इससे राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करते समय जुर्माने या दोहरे शुल्क से बचने में मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक से संबंधित प्रतिबंधों पर भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के बाद पेटीएम फास्टैग यूजर्स के पास 15 मार्च2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं होगा।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 13 Mar 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
NHAI ने Paytm FASTag यूजर्स को फिर चेताया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। NHAI ने एक बार फिर Paytm FASTag यूजर्स को चेताया है। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को एनएचएआई ने पेटीएम फास्टैग यूजर्स को सुविधाजनक ट्रैवल एक्सपीरिएंस बनाए रखने के लिए 15 मार्च से पहले किसी अन्य बैंक से नया फास्टैग प्राप्त करने की सलाह दी है।

NHAI ने अब क्या कह दिया?

NHAI द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, इससे राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करते समय जुर्माने या दोहरे शुल्क से बचने में मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक से संबंधित प्रतिबंधों पर भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के बाद, पेटीएम फास्टैग यूजर्स के पास 15 मार्च,2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- Paytm Wallet के 85 फीसदी यूजर्स को नहीं हुई कोई परेशानी, बचे हुए लोगों को RBI ने दी ये सलाह

Paytm FASTag का 15 मार्च के बाद क्या होगा?

Paytm FASTag यूजर निर्धारित तिथि के बाद भी टोल का भुगतान करने के लिए मौजूदा शेष राशि का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। NHAI ने Paytm FASTag यूजर्स को अपने संबंधित बैंकों तक पहुंचने या IHMCL (इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड) की वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों को देखने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें- Paytm App को लेकर ताजा खबर, नहीं बंद होंगे UPI Payment; जल्‍द मिल सकता है थर्ड-पार्टी ऐप लाइसेंस