Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan Magnite 2023 Safety Features: ज्यादा सेफ हुई निसान मैग्नाइट, मिल रहे ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे कई फीचर्स

Nissan Magnite 2023 Latest Safety Features निसान मैग्नाइट में कई सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा गया है ताकि इसमें सवार लोगों को बेहतर सुरक्षा दी जा सके। इसके लिए कार में क्यों सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा गया है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Mon, 20 Feb 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
Nissan Magnite 2023 Latest Safety Features, See Details Here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2023 Nissan Magnite Latest Safety Features: वाहन निर्माता कंपनी निसान (Nissan) की लोकप्रिय कार मैग्नाइट ( Magnite) में कई लेटेस्ट फीचर्स को जोड़ा जा रहा है। पिछले साल इसमें दो इंजन ऑप्शन और अपडेटेड फीचर्स की एक लंबी लिस्ट देखने को मिली थी। वहीं, इस साल इसमें लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा जा रहा है। निसान में ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल असिस्ट जैसे बहुत- से फीचर्स देखने को मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं कि निसान मैग्नाइट को सुरक्षित ड्राइव वाली कार बनाने के लिए किन फीचर्स को जोड़ा गया है।

Nissan Magnite के सेफ्टी फीचर्स

निसान मैग्नाइट कार में सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंटल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स पहले सी ही कार में मौजूद थें। अब लेटेस्ट फीचर्स के रूप में , ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट (एचबीए), वेहिकल डायनामिक कंट्रोल (वीडीसी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसी सुरक्षा सुविधाओं को कार में जोड़ा गया है। इस कार कार हर लिहाज से एक सुरक्षित कार की श्रेणी में आती है।

मिलता है दो इंजनों का विकल्प

Nissan Magnite में दो इंजनों का विकल्प दिया गया है। इसमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 100hp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स वाले मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार होने की वजह से यह कार 20 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम है।

Nissan Magnite की कीमत

निसान मैग्नाइट के एंट्री-लेवल XE वेरिएंट की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, टॉप-एंड XV टर्बो प्रीमियम (0) डुअल के लिए 10.94 लाख रुपये तक है। ये दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम पर दी गई हैं।

ये ही पढ़ें-

आपकी इन गलतियों के कारण होता है गाड़ी का ब्रेक पैड समय से पहले खराब

FastTag का रिचार्ज करते समय की ये गलती तो बाद में पड़ेगा पछताना, अटक जाएंगे पैसे