Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan की नई Magnite साल 2024 के अंत तक होगी लॉन्च, देखने के लिए मिलेंगे कई बदलाव

Nissan Magnite facelift Launch Date भारतीय मार्केट में निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट के भारतीय मार्केट में लॉन्च की टाइमलाइन आ गई है। जिसके मिताबिक यह साल 2024 के अखिरी तक भारत में लॉन्च हो सकती है। हम यहां पर बता रहे हैं कि यह कार किन फिचर्स के साथ आ सकती है और इसका इंटीरियर किस तरह का हो सकता है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Nissan Magnite facelift इस साल के आखिरी तक भारत में लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मार्केट में निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी पेश होने के लिए तैयार है। इसके साथ ही कंपनी की दूसरी गाड़ी मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी भी इंडियन मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसे इस साल 2024 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कि यह किन खास फीचर्स के साथ आनी वाली है और इसकी किमत कितनी होगी।

कैसा होगा Nissan Magnite का डिजाइन?

मैग्नाइट फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करें तो इसमें अपग्रेडेड इंटीरियर मिलेगा। कंपनी इसके मैकेनिक्स में कोइ बदलाव नहीं करेगी। स्टाइलिंक की बात करें तो इसमें सब-4 मीटर एसयूवी में रिवाइज फ्रंट फ़ेशिया मिल सकती है। इसके साथ ही फ्रंट ग्रिल और हेडलैंप क्लस्टर और नया बम्पर भी देखने के लिए मिल सकता है। इसके अलावा Magnite को नए कलर ऑप्शन के साथ ही ट्वीक्ड रियर बम्पर और नए अलॉय व्हील्स हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई एसयूवी, कंपनी ने शुरू की तैयारी

इंटीरियर होगा काफी शानदार

Nissan Magnite के इंटीरियर में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। इसके केबिन को नए रंग ऑप्शन और बेहतर गुणवत्ता वाली सामग्री मिल सकती है। वहीं, इसमें ऑटो-डिमिंग IRVM, वेंटिलेटेड सीटें और डैशबोर्ड और आंतरिक डोर पैनल पर सॉफ्ट-टच देखने के लिए मिल सकता है। इसमें सिंगल-पैन सनरूफ भी मिल सकता है। ज्यादातर फीचर्स हार में मिलने वाली कार से ली जा सकती है। साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो या ऐप्पल कारप्ले, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, क्लाइमेट कंट्रोल के साथ ही कीलेस एंट्री और निसान कनेक्ट टेलीमैटिक्स भी मिल सकते हैं।

कैसा होगा Nissan Magnite का इंजन?

Nissan Magnite फेसलिफ्ट में 1.0L, 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है। पहला इंजन 71bhp की पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा और दूसरा इंजन 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमेंट्रांसमिशन ऑप्शन के रूप में 5-स्पीड मैनुअल, 5-स्पीड AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) और CVT ऑटोमैटिक देखने के लिए मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx को पहले से बेहतर बनाएंगे ये 4 नए फीचर्स, 15 अगस्त को होगी लॉन्च

भारत में कब होगी लॉन्च?

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट इस साल के आखिरी तक हमारे बाजार में लॉन्च हो सकती है। इसके लॉन्च होने की उम्मीद साल 2024 के नवंबर-दिसंबर में है। अपडेट किए गए मॉडल को पहले ही भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।