Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan Magnite Kuro एडिशन से उठा पर्दा, नए AMT गियरबॉक्स के साथ डिजाइन और फीचर्स भी हुए अपडेट

Nissan Motors ने Magnite Kuro एडिशन को अनवील कर दिया है। Nissan Magnite के इस नवीनतम संस्करण में पूरी तरह से ब्लैक इंटीरियर और एक्सटीरियर दिया गया है। इसके साथ ही निसान ने मौजूदा मैग्नाइट को भी लॉन्च किया है जिसमें मौजूदा 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ वैकल्पिक एएमटी गियरबॉक्स है। आइएMagnite के इस नए एडिशन के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
Nissan Magnite Kuro एडिशन को अनवील किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Nissan Motors ने Magnite Kuro एडिशन को अनवील कर दिया है। आपको बता दें कि Kuro एक जापानी शब्द है, जिसका हिंदी अनुवाद 'काला' है। Nissan Magnite के इस नवीनतम संस्करण में पूरी तरह से ब्लैक इंटीरियर और एक्सटीरियर दिया गया है। इसके साथ ही निसान ने मौजूदा मैग्नाइट को भी लॉन्च किया है, जिसमें मौजूदा 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ वैकल्पिक एएमटी गियरबॉक्स है। आइए,Magnite के इस नए एडिशन के बारे में जान लेते हैं।

Nissan Magnite Kuro का डिजाइन और इंटीरियर

Magnite Kuro की बात करें तो इसके फ्रंट ग्रिल, अलॉय व्हील, स्किड प्लेट, रूफ रेल्स और दरवाजे के हैंडल पर ब्लैक पेंट फिनिश दिखाई देती है। इसके फ्रंट फेंडर पर मैजिन्टे कुरो बैज भी मिलता है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑल-ब्लैक फिनिश है।

Nissan Magnite Kuro के फीचर्स

फीचर के मोर्चे पर, नवीनतम मैग्नाइट कुरो एडिशन को 360-डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर (एवीएम), रियर एसी के साथ एक सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट, व्यापक आईआरवीएम, थीम के साथ फ्लोर मैट और एक वायरलेस चार्जर जैसे अपग्रेड दिए गए हैं।

Nissan Magnite Kuro का इंजन

निसान मैग्नाइट के लॉन्च के बाद से ऑटोमेकर ने इस वाहन के साथ दो गियरबॉक्स विकल्प पेश किए हैं। इसमें एक स्टैंडर्ड 5-स्पीड एमटी और एक वैकल्पिक सीवीटी है, जो केवल टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध था। जैसा कि पहले बताया गया था, अब NA पेट्रोल इंजन के साथ एक वैकल्पिक AMT गियरबॉक्स उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें- 2024 Suzuki Swift Facelift से उठा पर्दा, इंटरनेशनल मार्केट में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या हुए बदलाव

परफॉरमेंस के लिए 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर 99 hp की पावर और 160 Nm तक टॉर्क पैदा करता है, जबकि 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन 71 hp अधिकतम पावर और 96 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

निसान ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि मैग्नाइट का नया कुरो एडिशन पावरट्रेन और गियरबॉक्स दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा या नहीं। जहां तक कीमत की बात है, तो ऑटोमेकर द्वारा निसान मैग्नाइट कुरो और नई मैग्नाइट एएमटी की कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।