Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan की इस SUV ने बिखेर दिया जलवा! एक लाख यूनिट सेल का आंकड़ा पार, केवल इतनी है कीमत

Nissan ने दावा किया है कि Magnite SUV ने लॉन्च के बाद से भारत में एक लाख यूनिट सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी ब्रेजा हुंडई वेन्यू किआ सोनेट और टाटा नेक्सन जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देते हुए Magnite SUV ने देश में निसान के व्यवसाय को चालू रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 13 Feb 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Nissan की इस SUV ने जलवा बिखेर दिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी Nissan ने दावा किया है कि Magnite SUV ने लॉन्च के बाद से भारत में एक लाख यूनिट सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। आपको बता दें कि Nissan Magnite एसयूवी को पहली बार भारत में 2020 में 4.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी एक ऐसे सेगमेंट में स्थित है, जिसे भारतीय पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में सबसे अधिक कंपटीटिव बनाता है।

यह भी पढ़ें- Two-Wheeler में कब बदलना चाहिए Spark Plug, इसके खराब होने से क्या होता है; जानिए सभी सवालों के जवाब

Nissan Magnite बनी गेम चेंजर 

मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और टाटा नेक्सन जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देते हुए Magnite SUV ने देश में निसान के व्यवसाय को चालू रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वर्तमान में, मैग्नाइट एकमात्र मॉडल है, जिसे निसान भारत में बेचता है। घरेलू बाजार में एसयूवी बेचने के अलावा, निसान इंडिया इस कार को विभिन्न विदेशी बाजारों में भी निर्यात करती है।

Nissan One प्लेटफॉर्म हुआ लॉन्च

एक लाख यूनिट बिक्री की उपलब्धि की घोषणा के अलावा, निसान इंडिया ने अपने Nissan One प्लेटफॉर्म के लॉन्च की भी घोषणा की है। ऑटोमेकर ने दावा किया कि 'निसान वन' एक नए वेब-आधारित वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म के रूप में आता है, जिसके तहत मौजूदा और नए ग्राहक कई तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसकी मदद से कस्टमर्स टेस्ट ड्राइव के साथ वाहन बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon EV और Tiago EV के घट गए दाम, कीमतों में हुई 1.2 लाख रुपये तक की कटौती