Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेड इन इंडिया Nissan Magnite की देश-विदेश में धूम, पार किया 1 लाख यूनिट प्रोडक्शन का आंकड़ा

Nissan Magnite ने 100000 यूनिट्स प्रोडक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। निसान मोटर इंडिया ने चेन्नई में अपने एलायंस प्लांट से मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी को इतनी मात्रा में प्रोड्यूस किया है। आपको बता दें कि Magnite एसयूवी ने भारतीय बाजार में दिसंबर 2020 में प्रवेश किया था। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 06 Jun 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
Nissan rolls out 100000th unit of Magnite SUV from Chennai plant

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी कार निर्माता कंपनी Nissan की Magnite SUV ने भारत में एक नया कीर्तिमान गढ़ा है। भारतीयों द्वारा खूब पसंद की गई Nissan Magnite ने 1,00,000 यूनिट्स प्रोडक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। जापानी ओईएम निसान मोटर्स की सहायक कंपनी निसान मोटर इंडिया ने चेन्नई में अपने एलायंस प्लांट से मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी को इतनी मात्रा में प्रोड्यूस किया है।

Nissan Magnite को इंडिया में खूब मिला प्यार

Nissan Magnite एसयूवी ने भारतीय बाजार में दिसंबर 2020 में प्रवेश किया था। इस एसयूवी कार को जापान में डिजाइन किया गया था और भारत में इसे मैनुफैक्चर किया जाता है। भारत में बनी Magnite को देश के लोगों का खूब प्यार मिला है, आंकड़ो के मुताबिक Nissan Magnite भारतीय मार्केट में कंपनी का अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। इसके अलावा, इसे 15 वैश्विक बाजारों में भी निर्यात किया जाता है, जिसमें बांग्लादेश, सेशेल्स, ब्रुनेई और युगांडा जैसे देश शामिल हैं।

Nissan Magnite की खासियत

मैग्नाइट में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये पॉवरट्रेन 70 hp की शक्ति और 96 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कंपनी ने हाल ही में इस SUV का Geza एडिशन लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.39 लाख रुपये से शुरू होती है।

Nissan Magnite Geza वेरिएंट

इसके गीजा वेरिएंट में वायरलेस कनेक्टिविटी और जेबीएल साउंड सिस्टम के साथ एक नया 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा, नई मैग्नाइट गीजा पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव के अनुसार, निसान मैग्नाइट भारतीय बाजार में कंपनी के लिए गेम-चेंजर रही है। कंपनी की ये कॉम्पैक्ट SUV भारतीय कार मार्केट में Hyundai Venue, Maruti Suzuki Brezza और Kia Sonet को टक्कर देती है।