Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan India अगले साल घरेलू मार्केट में पेश करेगी 2 नई SUVs, जानिए पूरी डिटेल

Nissan India ने घरेलू बाजार में अपनी Magnite SUV को बड़ी संख्या में सेल किया है। रेनो-निसान आपस में मिलकर ने नए उत्पादों को पेश करने के लिए बड़ी रकम निवेश करने की योजना बनाई है और आगामी मध्यम आकार की एसयूवी हाल ही में पेश की गई नई पीढ़ी के डेसिया डस्टर पर आधारित होगी। आइए अपकमिंग एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 26 Dec 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
Nissan India की ओर 2 नई SUVs पेश किए जाने की तैयारी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Nissan India ने घरेलू बाजार में अपनी Magnite SUV को बड़ी संख्या में सेल किया है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से अगले 2-3 सालों में इंडियन मार्केट के अंदर 5 ऑल न्यू एसयूवी पेश की जाएंगी। इसमें एक नई मिड साइज एसयूवी, 7-सीटर एसयूवी, अफोर्डेबल एमपीवी और सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर आधारित एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक वाहन शामिल है।

Renault-Nissan का फ्यूचर प्लान 

रेनो-निसान आपस में मिलकर ने नए उत्पादों को पेश करने के लिए बड़ी रकम निवेश करने की योजना बनाई है और आगामी मध्यम आकार की एसयूवी हाल ही में पेश की गई नई पीढ़ी के डेसिया डस्टर पर आधारित होगी। इसके अलावा, सात सीटों वाली एसयूवी को बिगस्टर कॉन्सेप्ट से डिजाइन प्रेरणा लेते हुए डस्टर से लिया जाएगा। उम्मीद है कि ये EV विदेशों में बेची जाने वाली Kwid EV पर आधारित होगी। आइए, अपकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

यह भी पढ़ें- Kia Sonet facelift को 2023 Tata Nexon से अलग बनाते हैं ये 5 जबरदस्त फीचर्स, खरीदने से पहले जानें डिटेल्स

Nissan X-Trail

Nissan X-Trail को अगले साल सीकेडी रूट के जरिए देश में लाया जा सकता है, लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ये मित्सुबिशी आउटलैंडर के साथ साझा किए गए सीएमएफ-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें एक सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सिस्टम है, जो एक 1.5L वीसी-टर्बो तीन-पॉट पेट्रोल इंजन से लैस है।

Nissan Magnite Facelift

मैग्नाइट सब-फोर-मीटर एसयूवी वर्तमान में निसान की बिक्री पर एकमात्र उत्पाद है। यह अपने सेगमेंट में वीएफएम पेशकशों में से एक है और मौजूदा पीढ़ी के जीवनकाल को बढ़ाने के लिए इसमें कॉस्मेटिक अपडेट और इंटीरियर अपडेट मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि अपडेटेड Nissan Magnite में कोई यांत्रिक परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, क्योंकि मौजूदा 1.0 लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन अपने NA और टर्बो संस्करण में जारी रह सकता है।

यह भी पढ़ें- Year Ender 2023: देश की लग्जरी कार कंपनियों ने इस साल पेश किए कई मॉडल; Mercedes, Audi और BMW लिस्ट में शामिल