Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan की ओर से इंडियन मार्केट में लॉन्च की जाएंगी 3 नई गाड़ियां, कंपनी ने बताया फ्यूचर प्लान

भारत में कंपनी ने कहा कि वह तीन बिल्कुल नए मॉडल लॉन्च करेगी और 100000 यूनिटके स्तर पर निर्यात का केंद्र बन जाएगी। कंपनी ने सोमवार को मूल्य बढ़ाने और प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करने के लिए अपनी नई बिजनेस योजना द आर्क लॉन्च की है। नई योजना के तहत कंपनी वित्तीय वर्ष 2023 की तुलना में अतिरिक्त 10 लाख यूनिट बिक्री का लक्ष्य रख रही है।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 26 Mar 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
Nissan की ओर से इंडियन मार्केट में 3 नई गाड़ियां लॉन्च की जाएंगी।

पीटीआई, नई दिल्ली। जापानी ऑटो प्रमुख Nissan Motor Co Ltd ने वित्तीय वर्ष 2026 तक भारत में तीन बिल्कुल नए मॉडल लॉन्च करने, मूल्य बढ़ाने और प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करने के लिए अपनी नई वैश्विक व्यापार योजना के तहत देश को निर्यात का केंद्र बनाने की योजना बनाई है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

क्या है कंपनी का फ्यूचर प्लान?

नई योजना के तहत कंपनी वित्तीय वर्ष 2023 की तुलना में अतिरिक्त 10 लाख यूनिट बिक्री का लक्ष्य रख रही है। वैश्विक स्तर पर, निसान ने अगले तीन वर्षों में 30 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है, जिनमें से 16 इलेक्ट्रिक और 14 आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) मॉडल होंगे।

यह भी पढ़ें- Toyota Innova HyCross को मिलेगा एक नया नॉन हाइब्रिड वेरिएंट, डिटेल्स आईं सामने

इसकी वित्तीय वर्ष 2024 और 2030 से सभी खंडों को कवर करने के लिए कुल 34 ईवी मॉडल लॉन्च करने की योजना है, वित्तीय वर्ष 2026 तक वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के मॉडल मिश्रण की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत और दशक के अंत तक 60 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद है।

भारत में लॉन्च होंगी 3 नई कारें

भारत में, कंपनी ने कहा कि वह "तीन बिल्कुल नए मॉडल लॉन्च करेगी और 1,00,000 यूनिटके स्तर पर निर्यात का केंद्र बन जाएगी"। कंपनी ने सोमवार को मूल्य बढ़ाने और प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करने के लिए अपनी नई बिजनेस योजना 'द आर्क' लॉन्च की है।

आर्क योजना भविष्य के लिए हमारा रास्ता दिखाती है। यह हमारी निरंतर प्रगति और बदलती बाजार स्थितियों को नेविगेट करने की क्षमता को दर्शाती है। यह योजना हमें मूल्य और प्रतिस्पर्धात्मकता में आगे और तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम बनाएगी। अत्यधिक बाजार अस्थिरता का सामना करते हुए, निसान निर्णायक कदम उठा रहा है।

मकोतो उचिदा, निसान के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी

यह भी पढ़ें- PPBL बंद होने का बाद भी PayTm App से ऐसे रिचार्ज कर सकेंगे FASTag, नया खरीदने के लिए फॉलों करें स्टेप