Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan X-Trail के लॉन्च से पहले हुआ इंटीरियर का खुलासा, जानिए कितनी शानदार होगी यह SUV

Nissan X-Trail Interior Details भारतीय मार्केट में एक बार फिर से Nissan अपनी X-Trail SUV को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे कंपनी 17 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी। निसान एक्स-ट्रेल के लॉन्च से पहले इसका एक टीजर जारी किया गया है जिसमें इसके इंटीरियर की झलक देखने के लिए मिलती है। आइए जानते हैं कि इसका इंटीरियर कैसा रहने वाला है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 14 Jul 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Nissan X-Trail के टीजर में इंटीरियर और फीचर्स का आए सामने।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जापानी ऑटोमेकर Nissan भारतीय मार्केट में निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस एसयूवी की नई डिटेल्स को जारी किया है। इस बार कंपनी ने इसका टीजर जारी करते हुए डिटेल्स को बताया है। जिसमें गाड़ी के इंटीरियर और फीचर्स के बारे में बताया गया है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास रहने वाला है।

कैसा दिखता है इंटीरियर

Nissan X-Trail के नए टीजर में एसयूवी में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने के लिए मिलता है, जो देखने में 12 इंच से अधिक लग रहा है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, वायरलेस चार्जर, कनेक्टेड कार तकनीक, ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, कई ड्राइव मोड समेत बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Red Bull की आई पहली रोड कार RB17, Formula 1 कार की तरह है परफॉरमेंस

टीजर में दिखाई दिए ये फीचर्स

इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो यह पावर्ड टेलगेट, मेमोरी फंक्शन के साथ हीटेड पावर्ड फ्रंट सीटें, 10-स्पीकर प्रीमियम बोस सराउंड साउंड सिस्टम, HUD डिस्प्ले, ADAS, 360-डिग्री कैमरा दिया गया है। इस SUV की लंबाई 4.6 मीटर से अधिक है। इसके व्हीलबेस की साइज 2,705 मिमी होगा। वहीं, डिजाइन की बात करें तो इसमें बड़ी ग्रिल के साथ स्प्लिट LED हेडलाइट सेटअप, 19 इंच के अलॉय व्हील और इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और डिफ्यूज़र के साथ LED टेललाइट्स देखने को मिल रहा है।

Nissan X-Trail Interior Details

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

Nissan भारत में इससे पहले X-Trail को बंद कर चुकी है। जिसे वह अब चौथी जनरेशन के साथ फिर से भारत में लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले भारत में पहली और दूसरी जनरेशन के मॉडल को यहां पर बेचा जा चुका है। नई X-Trail को CBU रूट के ज़रिए भारत लाया जाएगा। जिसकी कीमत 40 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। भारत में इसके लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला X-Trail का मुकाबला Jeep Meridian, Toyota Fortuner, MG Gloster, Skoda Kodiaq और VW Tiguan जैसी शानदार गाड़ियों से होगा।

Nissan और Renault मिलकर बनाया है

यह SUV Renault-Nissan के CMF-C प्लैटफ़ॉर्म पर बेस्ड है। जिसे Nissan और Renault मिलकर डेवलप किया है। ग्लोबल लेवल पर इसे कई इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है, जिसमें से एक हाइब्रिड कार भी शामिल है। भारत में लॉन्च होने वाली X-Trail में सिंगल-इंजन का ऑप्शन हो सकता है। वहीं, इसमें आपको 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है, जो 204hp का पावर और 305Nm टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, Nexon और Brezza की बढ़ेंगी मुश्किलें