Move to Jagran APP

Noida traffic rules: नोएडा में हूटर और लाल-नीली लाइट के उपयोग से ज्‍यादा किस नियम के उल्‍लंघन पर कट रहे चालान, जानें डिटेल

भारत में अक्‍सर वाहन चलाते हुए लोग कई तरह के यातायात नियमों को तोड़ते हैं। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाती है। कार्रवाई करते हुए सभी वाहनों के चालान काटे जाते हैं। उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में बीते कुछ दिनों में किस ट्रैफिक नियम के उल्‍लंघन (Noida Traffic Challan Rules) में सबसे ज्‍यादा चालान काटे गए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 30 Jun 2024 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:02 PM (IST)
नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने किन नियमों के उल्‍लंघन पर काटे सबसे ज्‍यादा चालान। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश में सीएम योगी के आदेशों के बाद पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। नोएडा पुलिस की ओर से बीते कुछ दिनों में किस नियम के उल्‍लंघन (Noida Traffic Challan Rules) पर सबसे ज्‍यादा चालान किए गए हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

June 2024 में हुए कितने चालान

रिपोर्ट्स के मुताबिक नोएडा पुलिस ने 11 से 25 जून 2024 के बीच चेकिंग अभियान को चलाया था। इस अभियान के तहत जिले में यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वाले वाहनों के लिए कार्रवाई की गई थी। साथ ही कई वाहनों के चालान भी किए गए थे। जानकारी के मुताबिक इस दौरान 5400 से ज्‍यादा चालान किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- July 2024 में लॉन्‍च होने को तैयार, ये बेहतरीन स्‍कूटर और बाइक्‍स, जानें डिटेल

किन नियमों की हुई अवहेलना

जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों पर लगाई गई लाल और नीली बत्‍ती, हूटर, पुलिस के नीले और लाल रंग के उपयोग, जाति समुदाय के स्टिकर का उपयोग, गलत तरीके से शासन और केंद्र सरकार के चिन्‍ह लगाए हुए वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

किस नियम में कितने चालान

पुलिस की ओर से इस दौरान 5400 से ज्‍यादा चालान किए गए हैं। जिनमें सबसे ज्‍यादा चालान वाहनों पर जाति और समुदाय के स्टिकर के साथ ही गलत तरीके से वाहनों पर शासन और केंद्र सरकार के चिन्‍ह का उपयोग करने वालों के किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक इन मामलों में 3430 चालान किए गए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर सायरन, हूटर, लाल और नीली बत्‍ती के उपयोग के मामले में 1604 वाहनों के चालान किए गए हैं। इसके अलावा वाहनों पर पुलिस के लाल और नीले रंग का उपयोग करने पर 371 वाहनों का चालान किया गया है।

यह भी पढ़ें- Hyundai भी कर रही तीन SUV को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी एसयूवी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.