Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Okaya EV ने अपनी सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में की वृद्धि, जानिए अब कितनी मिलेगी सब्सिडी

Okaya EV price Hike इससे पहले ग्राहक ओकाया फास्ट एफ4 पर 66000 रुपये की सब्सिडी मिलती थी। हालांकि सरकार की नीति में बदलाव के कारण स्कूटर के लिए संशोधित सब्सिडी राशि अधिकतम 22500 तय की गई है। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 03 Jun 2023 05:56 PM (IST)
Hero Image
ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में हुआ इजाफा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत सरकार ने फेम-2 सब्सिडी को कम कर दिया है, जिसके बाद सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरर्स अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में इजाफा किया है। इसी क्रम में Okaya EV ने भी प्राइस हाइक की घोषणा कर दी है। Okaya के सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में संशोधन हुआ है। आइये जानते हैं ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है।

Okaya EV की कीमतों में कितनी हुई बढ़ोतरी?

EVs के लिए सरकारी सब्सिडी में कमी के बाद ओकाया ने मॉडल्स के अनुसार, 17,500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है। Okaya Faast F4 की भी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

पहले की तुलना में कितनी कम हुई सब्सिडी?

इससे पहले, ग्राहक ओकाया फास्ट एफ4 पर 66,000 रुपये की सब्सिडी मिलती थी। हालांकि, सरकार की नीति में बदलाव के कारण, स्कूटर के लिए संशोधित सब्सिडी राशि अधिकतम 22,500 तय की गई है।

नई कीमतों की घोषणा से पहले कंपनी ने की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

मई महीने में Okaya इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाली की संख्या में तेजी से इजाफा देखने को मिला था, जहां कंपनी ने सालाना आधार पर 140 फीसद की ग्रोथ दर्ज की है। ओकाया ने मई 2023 में कुल 3,875 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बचने में कामयाब रही। खास बात ये हैं सेल्स मामलों में कंपनी टॉप 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 6वें पॉजिशन पर आ गई है। मई के दौरान ओकाया ईवी का मार्केट शेयर 3.7% हो गई है। जो कंपनी की अब तककी सबसे अधिक सेल है।

ओकाया साल की शुरुआत में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट एफ2एफ इलेक्ट्रिक स्कूटर को 83,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था, जिसको पिछले महीने सेल्स में ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला है।