Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मई महीने में Okaya इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 140 फीसद ग्रोथ दर्ज

Okaya EV sales Report May 2023 फीचर्स के मामले में ओकाया फास्ट एफ2एफ इलेक्ट्रिक स्कूटर को उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो एक भरोसेमंद किफायती और सुखद सिटी स्कूटर की तलाश में हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 02 Jun 2023 02:51 PM (IST)
Hero Image
टॉप 10 ई-स्कूटर सेल्स में 6वें पॉजिशन पर ये स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Okaya EV ने मई 2023 में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री दर्ज की है। पिछले साल की कम्पैरिजन में ओकाया ने 140 फीसद की ग्रोथ हासिल की है। ओकाया ने मई 2023 में कुल 3,875 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बचने में कामयाब रही। खास बात ये हैं सेल्स मामलों में कंपनी टॉप 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 6वें पॉजिशन पर आ गई है। मई के दौरान ओकाया ईवी का मार्केट शेयर 3.7% हो गई है। ग्राहकों को ईवी के प्रति भरोसा और ब्रांड पॉपुलैरिटी के कारण कंपनी ने यो ग्रोथ हासिल की है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे अधिक डिमांड

ओकाया का मेन प्रोडक्ट ओकाया फास्ट एफ4 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, जोस सिंगल चार्ज पर 140 से लेकर 160 तक की रेंज का दावा करती है, जिससे बार-बार रिचार्ज करने की आवश्यकता के बिना लंबी दूरी की यात्रा संभव हो जाती है।

इस साल लॉन्च हुई थी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओकाया साल की शुरुआत में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट एफ2एफ इलेक्ट्रिक स्कूटर को 83,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था। यह नया ई-स्कूटर देश भर के 550 शोरूम में उपलब्ध है।

कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर्स सेफ्टी के मामले हर एक प्रोटोकॉल को फॉलो करती है। फीचर्स के मामले में ओकाया फास्ट एफ2एफ इलेक्ट्रिक स्कूटर को उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, जो एक भरोसेमंद, किफायती और सुखद सिटी स्कूटर की तलाश में हैं। जैसे, EV निर्माता ने बेहतर सवारी गुणवत्ता के लिए मॉडल को टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्जॉर्बर से लैस किया है।

मई महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में सभी प्लेयर्स ने अच्छी-खासी ग्रोथ देखी है। वाहन पोर्टल के अनुसार, मई 2023 में 1 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री हुई है, जो अब तक की सबसे अधिक है।