Move to Jagran APP

भारतीय बाजार में OLA के Electric Scooter की बढ़ी मांग, जानें June 2024 में कैसी रही बिक्री

भारतीय बाजार में Electric Scooter की मांग में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माता Ola Electric को भी इसका फायदा मिल रहा है। कंपनी ने June 2024 के दौरान देशभर में कितनी यूनिट्स की बिक्री की है। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने कैसा प्रदर्शन किया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 02 Jul 2024 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 08:00 PM (IST)
बिक्री के मामले में Ola के लिए June 2024 कैसा रहा है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Electric Scooter सेगमेंट में Ola Electric ने बेहतरीन प्रदर्शन को फिर दोहराया है। कंपनी ने June 2024 के दौरान कुल कितनी यूनिट्स की बिक्री देशभर में की है। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने कैसा प्रदर्शन किया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कैसी रही बिक्री

इलेक्ट्रिक वाहनों की भारतीय बाजार में लगातार मांग मजबूत हो रही है। जिसका फायदा सभी निर्माताओं को हो रहा है। इसी क्रम में Ola Electric भी हर महीने अपना प्रदर्शन बरकरार रखने में कामयाब हो रही है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने के दौरान देशभर में कुल 36716 यूनिट्स वाहनों की बिक्री हुई है।

ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कैसा प्रदर्शन

ओला इलेक्ट्रिक ने ईयर ऑन ईयर बेसिस पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कंपनी को इस अवधि के दौरान 107 फीसदी की बढ़ोतरी हासिल हुई है। बीते साल June महीने में कंपनी ने करीब 18 हजार यूनिट्स की बिक्री की थी।

यह भी पढ़ें- Two Wheeler Sale: 125cc bike और Vida EV की बाजार में बढ़ी मांग, June 2024 में Hero ने की 5.03 लाख स्‍कूटर और बाइक्‍स की बिक्री

EV सेगमेंट में सबसे बेहतर प्रदर्शन

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में कंपनी के पास 46 फीसदी बाजार की हिस्‍सेदारी है। इसके साथ ही ओला ने वित्‍त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही की तुलना में 57% की प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की है। जून 2024 को समाप्त तिमाही में कंपनी ने 1.08 लाख से ज्‍यादा रजिस्‍ट्रेशन हुए हैं।

हासिल हुई यह उपलब्धि

46 फीसदी बाजार में बीते महीने कब्‍जा करने के साथ ही कंपनी ने अपने नाम नई उपलब्धि की है। कंपनी ने साल 2024 के दौरान दो लाख से ज्‍यादा यूनिट्स के रजिस्‍ट्रेशन को पार कर लिया है। इसके साथ ही साल की पहली छमाही में यह उपलब्धि हासिल करने वाली ओला पहली कंपनी है। अब तक ओला ने 2.28 लाख यूनिट्स के रजिस्‍ट्रेशन हो चुके हैं।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग अधिकारी अंशुल खंडेलवाल ने कहा कि हम लगातार सात तिमाहियों से EV 2W सेगमेंट में मार्केट लीडर रहे हैं। हमारा स्थिर मार्केट लीडरशिप हमारे विस्तृत S1 पोर्टफोलियो की ताकत को दर्शाता है, जिसमें आकर्षक कीमतों पर उत्पाद पेश किए जाते हैं, जिससे EV को खरीदना सभी के लिए आसान हो जाता है। हम भारत के EV बाजार को गति देने और उद्योग के विकास में योगदान देने की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ हैं।

यह भी पढ़ें- एक साल पूरा होने पर Triumph दे रही अपनी दो बाइक्‍स पर हजारों रुपये का Discount, जानें क्‍या है Offer


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.