Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में बहुत जल्द लांच होगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिल सकती हैं ये खूबियां

भारत में ओला अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने जा रहा है इस बात से तो हम सब वाकिफ हैं। कुछ वक्त पहले कंपनी के सीईओ भाविष अग्रवाल को स्कूटर चलाते हुए देखा गया था। अब भाविष ने ट्वीट कर इसके कुछ फीचर्स की जानकारी साझा की है।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Tue, 13 Jul 2021 10:26 AM (IST)
Hero Image
भारत में बहुत जल्द लांच होगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला भारत में बहुत जल्दी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने वाली है। इस बात की जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं। हाल ही में कंपनी के सीईओ और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने भारत में अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में टीज़र और अपडेट साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। ओला ई स्कूटर के बारे में भाविश ने अपने नये ट्वीट में उन फीचर्स का संकेत दिया है जो हमें कंपनी के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिलेंगे।

उन्होंने अपने ट्वीट में ओला के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के कुछ फीचर्स को बहुत ही अनोखे तरीके से बताया है। जिसमें बेस्ट-इन-सेगमेंट अंडरसीट स्टोरेज स्पेस, 'कैटेगरी का लीडिंग लॉन्ग ड्राइविंग रेंज सिंगल चार्ज में' और कीलेस, ऐप-आधारित एक्सेस शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल ओला ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम अभी तक तय नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसके बारे में कुछ भी जानकारी सामने नहीं आई हैं।

गौरतलब है कि यह Etergo Appscooter स्कूटर पर आधारित होगा, जो Etergo इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी द्वारा पेश किया गया एक EV है, जो नीदरलैंड की एक स्टार्ट-अप कंपनी द्वारा बनाया गया है, जिसे Ola ने 2020 में अधिग्रहित कर लिया था। जिसके बाद Etergo प्लेटफॉर्म को भारत में Ola स्कूटर तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। इस स्कूटर से अच्छी ड्राइविंग रेंज और शानदार परफॉर्मेंस मिलने की पूरी उम्मीद है। माना जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलॉय व्हील मिलने के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने को मिलेगा। वहीं इसमें रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी, क्लाउड कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिये जा सकते हैं।

हालांकि अभी तक ओला ई स्कूटर की राइडिंग रेंज, चार्जिंग टाइम, इसके इलेक्ट्रिक पावरट्रेन, बैटरी सेट अप आदि के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि स्कूटर लगभग 150 किमी प्रति चार्ज की राइडिंग रेंज पेश कर सकता है। लेकिन फिलहाल इस बारे में कुछ भी कहना जल्द बाज़ी होगी। कंपनी जैसे-जैसे अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर जानकारी साझा करती रहेगी हम आपको उसकी जानकारी देते रहेंगे।