Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरू हुई डिलीवरी, 50 हजार से ज्यादा लोग कर चुके हैं बुक

Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की आज यानी बुधवार से डिलीवरी शुरू हो गई है। कंपनी ने कहा है कि ओला एस1 एयर की डिलीवरी देश भर के 100 से अधिक शहरों में शुरू हो गई है। कंपनी का कहना है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही देश के अन्य बाजारों में भी उपलब्ध होंगे। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 23 Aug 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
आज यानी बुधवार से Ola S1 Air की डिलीवरी शुरू हो गई है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस महीने की शुरुआत में बिक्री शुरू होने के कुछ दिनों बाद Ola Electric ने देश में S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। Ola S1 Air कंपनी का बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो S1X और S1 Pro Gen2 के बीच रखा गया है। इन दोनों को 15 अगस्त, 2023 को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने पहले ही घोषणा की थी कि उसे S1 Air के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं। अब इसकी कीमत 1.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है।

Ola S1 Air की शुरू हुई डिलीवरी

ओला एस1 एयर की डिलीवरी देश भर के 100 से अधिक शहरों में शुरू हो गई है। कंपनी का कहना है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही देश के अन्य बाजारों में भी उपलब्ध होंगे। ओला इलेक्ट्रिक एस1 एयर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी फ्यूचरफैक्ट्री में उत्पादन बढ़ा रही है, जो जेन2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें व्यापक रूप से अपडेटेड बैटरी पैक भी मिलता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की रेंज प्रदान करता है।

Ola S1 Air की बैटरी और फीचर

ओला एस1 एयर को पावर इसकी बीएलडीसी हब मोटर से 6 किलोवाट (8 बीएचपी) मिलती है, जिसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है।इसकी 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.3 सेकंड में पहुंचती है, जबकि 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 5.7 सेकंड में हासिल होती है। होम चार्जर का उपयोग करके चार्जिंग का समय 5 घंटे है, जबकि एस1 प्रो का चार्जिंग टाइम 6.5 घंटा है। Gen2 S1 Pro की तुलना में, S1 Air में हाइपर मोड, फास्ट चार्जिंग और अलॉय व्हील की कमी है।

Ola S1 Air के कलर ऑप्शन

ओला एस1 एयर टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, फ्लैट फुटबोर्ड और 34-लीटर बूट स्पेस के साथ आता है। इस ई-स्कूटर में डुअल-टोन प्रेजेंस के लिए मैट और मेटालिक फिनिश कलर के साथ ब्लैक-आउट पैनल मिलते हैं। आपको बता दें कि ये ई-स्कूटर छह रंगों में उपलब्ध है। इसमें स्टेलर ब्लू, नियॉन, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, लिक्विड सिल्वर और मिडनाइट ब्लू शामिल हैं। S1 एयर पूरे भारत में 1,000 से अधिक Ola Experience Centres पर उपलब्ध है और इसे ओला ऐप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।