Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OLA S1 Air से भी सस्ती कीमत पर आ रही ओला की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 15 अगस्त को होगी लॉन्च

ओला एस1एक्स एक नई पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो एस1 एयर के साथ कुछ कंपोनेंट को शेयर कर सकता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन स्टील व्हील्स और ब्रेकिंग हार्डवेयर जैसे पार्ट्स उधार लिए जाएंगे जो S1 एयर से शुरू हुए थे। ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त 2023 को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया संस्करण लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर बनेगा ओला S1X

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ी हुई कीमतों के देखकर जितना ग्राहक परेशान हैं, ठीक उतना ही ईवी निर्माण करने वाली कंपनियां। ओला ने इस साल 1 लाख रुपये के अंदर ओला एयर को लॉन्च किया था, लेकिन फेम-2 सब्सिडी में कटौती के चलते उसकी कीमत 1 लाख पार हो गई है। यही वजह है कि कंपनी 1 लाख के अंदर अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने के लिए अपना एक और सबसे सस्ता वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। आइये जानते हैं ओला की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

एंट्री लेवल स्कूटर बनेगा ओला S1X

ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त, 2023 को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया संस्करण लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे S1X कहा जाता है, यह ब्रांड का अब तक का सबसे किफायती ई-स्कूटर बन जाएगा। हालांकि टीजर के सिवाय कंपनी की तरफ से अभी तक कुछ भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

न्यू जेनरेशन प्लेटफॉर्म पर तैयार

कहा जाता है कि ओला एस1एक्स एक नई पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो एस1 एयर के साथ कुछ कंपोनेंट को शेयर कर सकता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, स्टील व्हील्स और ब्रेकिंग हार्डवेयर जैसे पार्ट्स उधार लिए जाएंगे जो S1 एयर से शुरू हुए थे।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

S1X में ट्विन-पॉड हेडलैंप, फ्लैट सिंगल-पीस सीट और रैप-अराउंड टेललाइट के साथ एक समान डिजाइन हो सकता है। ई-स्कूटर में लागत कम रखने के लिए सीमित कार्यों के साथ एक टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिल सकता है। रिपोर्टों से पता चलता है कि S1X ओला के लाइन-अप में नया एंट्री-लेवल मॉडल होगा और इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है। इसमें कितने किलोवॉट की बैटरी दी जाएगी। ये आगामी ई-स्कूटर की कीमत और रेंज क्या है? इन सब सवालों का जवाब 15 अगस्त को मिलने वाला है।