Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Old vs New Hyundai Alcazar: पुरानी से कितना अलग होगा नई अल्काजार का डिजाइन

Hyundai Alcazar अगले महीने 9 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। कंपनी ने इसके लॉन्च होने से पहले एक्सटीरियर का खुलासा कर दिया है। जिसमें उसका नया डिजाइन देखने के लिए मिला है। नई अल्काजार का डिजाइन पुरानी वाली से थोड़ा सा अलग है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि नई अल्काजार और पुरानी Alcazar के डिजाइन में कितना अंतर है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 25 Aug 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
नई और पुरानी हुंडई अल्काजार के डिजाइन में कितना अंतर?

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई की आगामी गाड़ी अल्काजार 9 सितंबर को भारतीय मार्केट में लॉन्च होने जा रही है। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग से पहले गाड़ी की कुछ तस्वीरों को जारी किया है। जिसमें अल्काजार के बाहरी डिजाइन को दिखाया गया है। वहीं, इसका डिजाइन भी काफी नया है। आइए जानते हैं कि पुराने और नए  Hyundai Alcazar के डिजाइन में कितना अंतर है।

Hyundai Alcazar के फ्रंट में दिखे ये बदलाव

हुंडई अल्काजार के फ्रंट में कई बदलाव देखने के लिए मिला है। नई Alcazar में नई फ्लैट आयताकार-आकार की फ्रंट ग्रिल और स्किड प्लेट के साथ डिजाइन किए गए बम्पर के साथ बोल्ड लुक है। नए Alcazar में बम्पर पर एक रडार सेंसर भी दिया गया है जो बताता है कि यह एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) सुविधाओं से लैस होगी।

वर्तमान में आने वाली अल्काजार में स्प्लिट LED DRL और डुअल-बैरल प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दिए गए हैं। साथ ही H-आकार के LED DRL और चमकती हुई LED स्ट्रिप दी गई है। वहीं, नई Alcazar में दिए गए हेडलाइट सेटअप 2024 Hyundai Creta से काफी मिलते-जुलते है।

यह भी पढ़ें- July 2024 में हुई 7500 से ज्‍यादा EV की बिक्री, Tata, MG और Mahindra रहीं Top-5 में शामिल

पुरानी की तरह दिया गया है रूफ रेल

नई अल्काजार और पुरानी दोनों वर्जन में एक जैसी आकृति दी गई है। नई नई Alcazar में रूफ रेल लगभग पुराने जैसा ही रखा गया है, जो इसे दमदार लुक देता है। साइड से दिखने वाला एक ही चीज चेंज की गई है वो है अलॉय व्हील, जो इसके लुक को और भी बेहतर बना देते हैं।

कीमतों में कितना होगा अंतर

भारतीय बाजार में आने वाली मौजूदा Hyundai Alcazar की एक्स-शोरूम कीमत 16.77 लाख रुपये से 21.28 लाख रुपये के बीच है। वहीं, नई अल्काजार की एक्स-शोरूम कीमत 17 लाख रुपये से शुरू होने को उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- लेह के पहाड़ और उदयपुर के बाद कच्‍छ की रण में नजर आई नई CUV, 11 सितंबर को होगी लॉन्‍च