Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volvo XC40 Recharge Launched Tomorrow: सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक चलने वाली वॉल्वो की नई EV कल हो रही है लॉन्च

Volvo XC40 Recharge को भारत में कल लॉन्च किया जा रहा है। यह एक बड़े साइज वाला इलेक्ट्रिक वाहन (EV) है जो कई शानदार फीचर्स से लैस है। वहीं कहा जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 25 Jul 2022 08:47 AM (IST)
Hero Image
Volvo XC40 Recharge कल भारत में देने वाली है दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volvo XC40 Recharge Launched Tomorrow: लग्जरी कार निर्माता वॉल्वो अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV XC40 रिचार्ज को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह एक 78kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस EV है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 400 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। तो चलिए इस इलेक्ट्रिक SUV में मिलने वाले अन्य फीचर्स, अनुमानित कीमत और बैटरी रेंज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Volvo XC40 Recharge: बैटरी रेंज

वॉल्वो XC40 रिचार्ज के बैटरी पैक की बात करें तो इसे 78kWh बैटरी पैक के साथ लाया जा रहा है जिसे सिंगल चार्ज पर 418 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज तक चलाया जा सकता है। रिचार्ज के साथ डुअल मोटर सेटअप भी मिलता है जो 408PS की पावर और 660Nm का टॉर्क आउटपुट ऑफर करता है। यह SUV महज 4.9 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और यह ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन पावरट्रेन के साथ आती है।

Volvo XC40 Recharge: डिजाइन

XC40 रिचार्ज के डिजाइन को इसके ICE मॉडल से साझा किया गया है। इसमें आपको एलईडी हेडलैंप और ऍरो-डायनामिक व्हील डिजाइन, दिखने को मिल सकता है। साइज की बात करें तो मौजूदा मॉडल 4,440mm लंबा, 1,651mm ऊंचा और 1,910mm चौड़ा है और अपकमिंग मॉडल को भी इसी साइज में आने की उम्मीद है। कलर विकल्प के लिए यह ब्लैक स्टोन, ओनीक्स ब्लैक, थंडर ग्रे सहित कुल 8 कलर ऑप्शन में आता है।

Volvo XC40 Recharge: इंटीरियर

वॉल्वो के यह इलेक्ट्रिक SUV एक 5-सीटर वाला ब्लैक लिट एम्बिएंट गाड़ी होगी। इसमें आपको 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हीटिंग और कूलिंग फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Volvo XC40 Recharge: कीमत और राइवल

कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में वॉल्वो XC40 रिचार्ज को 65 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला Audi e-tron, Mercedes-Benz EQC और Jaguar I-Pace से होगा।