Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Piaggio की तीन पहियों वाला यह स्कूटर है बेहद खास, जानिए कब तक होगा लॉन्च

इस स्कूटर की तुलना पहले वाले मॉडल से करें तो कई ज्यादा बेहतरीन और लुक में स्टाइलिश दिखाई देता है। स्कूटर में एक लंबी विंडस्क्रीन है जो स्ट्रेट लाइट यूनिट को दिखने में काफी आकर्षक बनाती है। इसकी एलईडी हेडलाइट पहले वाले मॉडल की तरह ही दिखती है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Fri, 16 Dec 2022 05:51 PM (IST)
Hero Image
2023 Piaggio MP3 को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Piaggio की तीन पहियों वाली स्कूटर MP3 कोडनेम (530HPE) को नया अपडेट मिलने वाला है। Piaggio MP3 थ्री व्हीलर स्कूटर दिखने में काफी अट्रैक्टिव लगता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2023 Piaggio MP3 को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। आइये जानते हैं इस थ्री-व्हीलर स्कूटर की खासियतों के बारे में।

2023 Piaggio MP3 की खासियत

2023 Piaggio MP3 को हाल ही में अपेडेटेड वर्जन के साथ अनविल किया गया है। इस स्कूटर की तुलना पहले वाले मॉडल से करें तो कई ज्यादा बेहतरीन और लुक में स्टाइलिश दिखाई देता है। स्कूटर में एक लंबी विंडस्क्रीन है, जो स्ट्रेट लाइट यूनिट को दिखने में काफी आकर्षक बनाती है। इसकी एलईडी हेडलाइट पहले वाले मॉडल की तरह ही दिखती है। इसके बॉडी पैनल को पहले से ज्यादा डीप क्रूजर लाइन मिलती है। इस स्कूटर को पहले से ज्यादा एडवांस बनाया गया है।

टेक्नोलॅाजी के मामले में इसमें कलरफुल टीएफटी स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और जीपीएस कनेक्टिविटी भी दी गई है। लोगों के कंफर्ट के हिसाब से इस स्कूटर को डिजाइन किया गया है।

Piaggio ने भारत अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का किया विस्तार

Piaggio ने 15 दिसंबर को इंडियन मार्केट में अपनी दो इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को लॉन्च कर भारत में अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। इन दोनों ईवी में पैसेंजर और कार्गो ईवी शामिल हैं, जिसमें Ape E-City FX Max और Ape E-Xtra FX Max ईवी शामिल है।

Ape E-City FX Max पैसेंजर ईवी

Ape E-City FX Max में 8 किलोवॉट की बैटरी मिलती है, जो 29 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। पैसेंजर सेगमेंट में आने वाली इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत 3.25 lakh रुपये है। इस ईवी में बूस्ट मोड मिलता है, जो इसके पीक-अप को बढ़ाने में मदद करता है। इस पैसेंजर ईवी की सीट्स ड्यूल टोन कलर में आती हैं, जो इसको दिखने में और भी खूबसूरत बनाती है।

इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे है। वहीं यह ईवी सिंगल चार्ज पर लगभग 145 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। इसकी बैटरी को चार्ज करने में 3 घंटे 45 मिनट का समय लगता है।

Ape E-Xtra FX Max कार्गो ईवी

Ape E-Xtra FX Max एक कार्गो इलेक्ट्रिक व्हीकल है, जो सिंगल चार्ज पर लगभग 115 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है। इसमें 8 किलोवॉट की बैटरी पैक दी गई है, जिसे चार्ज करने में लगभग 4 घंटे लगते हैं। इस ईवी की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें

Honda की इस दमदार बाइक पर मिल रहा 50 हजार तक की छूट, ऑफर 31 दिसंबर तक वैलिड

Toyota Hilux ईवी कॉन्सेप्ट हुआ अनविल, जानिए क्या कुछ है इसमें खास?