Move to Jagran APP

हाई परफॉर्मेंस वाले नए Piaggio Vespa में बहुत कुछ है खास, Hero Vida, Bajaj Chetak और Ola S1 को देगा टक्कर

Piaggio Vespa GTV Scooter जल्द ही आपको देखने को मिल सकता है। इसे हाल में इटली में हुए मोटर शो में पेश किया गया जिसमें यह एक हाई परफॉर्मेंस स्कूटर के रूप में लाया गया था। इस स्कूटर में 300cc का इंजन देखने को मिलता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 12:03 PM (IST)
Piaggio Vespa GTV Scooter Unveiled, See Full Features Detail

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Piaggio Vespa Scooter: दोपहिया वाहन बनाने वाली 90 के दशक की कंपनी पियाजियो (Piaggio) ने हाल ही में अपने एक नए स्कूटर से पर्दा उठा दिया है। इसे वेस्पा जीटीवी (Vespa GTV) कहा गया है और इसे इटली में होने वाले EICMA 2022 ऑटो शो में पेश किया गया। इसकी खास बात है कि इसे हाई परफॉर्मेंस वाले स्कूटर के रूप में लाया गया है और इसके लिए इसमें 300cc hpe पावरट्रेन को जोड़ा गया है।

अगर इस स्कूटर को भारत में लॉन्च किया गया तो यह ओला के एस1, एस1 प्रो, बजाज चेतक, हीरो विडा और एथर जैसे स्कूटरों को टक्कर देगा।  

Piaggio Vespa GTV का लुक

लुक के मामलें में Piaggio Vespa GTV ब्रांड के रेट्रो लुक को तो बरकरार रखता ही है। साथ में इसके फीचर्स के मुताबिक, इसे स्पोर्टी लुक भी दिया गया है। डिजाइन को सपोर्ट करने के लिए कॉन्ट्रास्टिंग ऑल-ब्लैक हैंडलबार्स, फाइव-स्पोक एलॉय व्हील्स, फुट पेग्स और रियर ग्रैब रेल को जोड़ा गया है। जीटीएस ट्रिम की तरह, जीटीवी को एक फुल एलईडी हेडलैंप मिलता है, जिसमें सिंगल सीट है।

डिजाइन के लिए इस स्कूटर में साइड पैनल पर तिरछे चलने वाले ऑरेंज ग्राफिक्स के साथ एवोलजेंटे ओपको बॉडी कलर और ऑरेंज फ्रंट एप्रन है, जो इसके लुक को बेहतरीन बना देते है। वहीं, हेडलाइट की पोजीशन ऊपर न होकर पहिये से ऊपर दिया गया है।

Piaggio Vespa GTV का इंजन

जैसा कि पहले बताया गया पियाजियो वेस्पा GTV एक हाई परफॉर्मेंस स्कूटर है, जिसमें 300cc का सिंगल सिलेंडर, 4-वाल्व टाइमिंग, लिक्विड कूलिंग एचपीई पावरट्रेन दिया गया है। हालांकि,। पावरट्रेन का खुलासा पूरी तरह से नहीं किया गया है, लेकिन वेस्पा जीटीवी का कुल पावर आउटपुट 23.4bhp है। इस पावर के साथ नया स्कूटर अपने बेस मॉडल से 1.8bhp ज्यादा पावर जनरेट कर सकता है।

भारत में कब तक होगी लॉन्च

नये पियाजियो वेस्पा स्कूटर की बात करें तो फिलहाल इसे मोटर शो में पेश किया गए है, इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह अगले साल तक ग्लोबल लेवल पर लॉन्च हो सकता है। इसके बाद ही इसे भारत में आने की उम्मीद है। वहीं, भारत में Vespa ZX 125,SXL 125, SXL 150, Elegante 150 और Vespa VXL 150 जैसे मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों में CNG भरवाते समय इन बातों का बांध लें गांठ, बच जाएंगे आपके पैसे

Car Sunroof से बाहर निकले तो जान पर आ सकती है आफत, साथ में कटेगा चालान!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.