Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले साल नई कार खरीदने का प्लान? जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 2 ADAS कारें

अगले साल के शुरुआत में किआ सोनेट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च हो सकता है। ये गाड़ी पहले से ज्यादा एडवांस होने के लिए तैयार है। पार्शियली कैमोफ्लैग्ड Kia Sonet facelift के टीजर से पता चलता है कि इसमें डुअल-टोन अलॉय व्हील का एक नया सेट शार्क-फिन एंटीना और हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप मिलेगा। इसके अलावा Mahindra Thar 5-Door को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 18 Nov 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
These 2 ADAS cars to be launched soon

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप भी अगले साल फैमिली के लिए नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं? अगर हां तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं अगले साल लॉन्च होने वाली उन 2 एडास सेफ्टी फीचर्स से लैस कारों के बारे में जिसको आप विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं।

Kia Sonet facelift में खास क्या होगा?

अगले साल के शुरुआत में किआ सोनेट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च हो सकता है। ये गाड़ी पहले से ज्यादा एडवांस होने के लिए तैयार है। पार्शियली कैमोफ्लैग्ड Kia Sonet facelift के टीजर से पता चलता है कि इसमें डुअल-टोन अलॉय व्हील का एक नया सेट, शार्क-फिन एंटीना और हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप मिलेगा। इस एसयूवी के पिछले हिस्से में एलईडी इन्सर्ट के साथ बिल्कुल नए एलईडी टेल लैंप की झलक दी गई है, जो किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के समान दिखते हैं।

कितना दमदार होगा इसका इंजन?

Kia Sonet facelift मौजूदा मॉडल की तरह 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन से लैस होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में ये Tata Nexon, Maruti Suzuki Fronx, Maruti Suzuki Brezza, Renault Kiger और Mahindra XUV300 जैसी कारों को टक्कर देगी।

Mahindra Thar 5-Door

मारुति जिम्नी के लॉन्च होने के बाद थार लवर्स 5 डोर थार का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। Mahindra Thar 5-Door को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा थार 5-डोर मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक केबिन स्पेस और बेहतर ड्राइविंग आनंद प्रदान करेगी। स्कॉर्पियो-एन की मजबूत लैडर-फ्रेम चेसिस पर निर्मित, 5-दरवाजे वाली थार एक लंबे व्हीलबेस का दावा करेगी, जो एक विशाल इंटीरियर सुनिश्चित करेगा। इस ऑफरोडर एसयूवी में 2.2L टर्बो डीजल या 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसे 4×2 और 4×4 ड्राइवट्रेन विकल्पों के साथ पेश किए जाना है।