Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुरक्षित कार खरीदने का प्लान? ADAS फीचर से लैस हैं ये गाड़ियां

cheapest ADAS Car ADAS एक ऐसा फीचर है जो सेफ्टी के मामले में काफी दमदार है। एडीएएस या एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम एक ऐसा सिस्टम है जो कार को अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक बनाता है। आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। एमजी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी एस्टर इस सूची में पहली कार है। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 01 Oct 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
These vehicles are equipped with ADAS feature

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप भी अपने परिवार के लिए नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और चाहते हैं कि आपके घर एडवांस फीचर्स से लैस सुरक्षित कार आए तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं ADAS फीचर मिलने वाली टॉप कारों के बारे में

Honda City

Honda City के V वेरिएंट से ADAS सुरक्षा तकनीक मिलनी शुरू हो जाती है और इसकी कीमत 12.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। सिटी में एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम शामिल है।

MG Astor

एमजी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी एस्टर इस सूची में पहली कार है। एमजी देश में बिकने वाली सबसे किफायती एडास फीचर से लैस गाड़ियों में से एक है। इस सेफ्टी फीचर से लैस गाड़ी में लेवल 2 के एडास सिस्टम मिलते हैं। इसकी कीमत 15 लाख 78 लाख रुपये के आस-पास से शुरू होती है।

Hyundai Venue

हुंडई इंडिया ने हाल ही में अपडेटेड वेन्यू के साथ अपनी स्मार्टसेंस एडास लेवल 1 सुरक्षा तकनीक को शामिल किया है। ये एसएक्स (ओ) वेरिएंट से शुरू होती है, जिसकी कीमतें 12.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये एसयूवी लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट और लेन फॉलो असिस् फीचर्स के साथ आती है।

ADAS किसे कहते हैं?

ADAS एक ऐसा फीचर है जो सेफ्टी के मामले में काफी दमदार है। एडीएएस या एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम एक ऐसा सिस्टम है जो कार को अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक बनाता है। आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।