Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Bajaj Pulsar NS200 की संभावित डिजाइन और फीचर डिटेल आई सामने, पहले से इतनी बदल जाएगी

Bajaj Auto अपनी Pulsar लाइनअप को और भी मजबूत करने के लिए तैयार है। कंपनी की ओर से संभावित रूप से NS200 को लॉन्च किया जाना है। जैसा कि टीजर में देखा गया है मोटरसाइकिल का मस्कुलर फ्यूल टैंक स्प्लिट सीट और आक्रामक रुख काफी हद तक अपरिवर्तित रहेगा। 2024 Pulsar NS200 में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल सहित एक फ्रेस एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 16 Feb 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
Pulsar NS200 को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto अपनी Pulsar लाइनअप को और भी मजबूत करने के लिए तैयार है। कंपनी की ओर से संभावित रूप से NS200 को लॉन्च किया जाना है। कंपनी के अभी तक इसकी डिटेल शेयर नहीं की हैं। हालांकि, सामने आए टीजर से पता चलता है कि मॉडल को कई नए फीचर्स और अपग्रेड प्राप्त होंगे। आइए, इसकी संभावित डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जान लेते हैं। 

डिजाइन

जैसा कि टीजर में देखा गया है, मोटरसाइकिल का मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट और आक्रामक रुख काफी हद तक अपरिवर्तित रहेगा। कुल मिलाकर, बाइक अपने डिजाइन को बरकरार रखेगी और इसके स्वरूप में कोई बदलाव नहीं होगा जो इसे अपने पूर्ववर्ती से अलग करेगा।

स्पेसिफिकेशन

2024 Pulsar NS200 में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल सहित एक फ्रेस एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। आउटगोइंग Pulsar NS200 में हैलोजन यूनिट मिलती है और बजाज संभवतः समय के साथ चलने के लिए आगामी मॉडल में एक ऑल-एलईडी लाइटिंग पैकेज प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें- Yamaha Ray ZR और Fascino Fi hybrid में आई ये बड़ी दिक्कत, 3 लाख स्कूटर फ्री में बनाकर देगी कंपनी

इसके अलावा, NS200 में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई

इंजन

Pulsar NS200 में 199.5 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिए जाने की उम्मीद है। ये पावरट्रेन 24.5 एचपी की शक्ति और 19 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 6-स्पीड के साथ जोड़ा गया है। इस मॉडल में समान सस्पेंशन और ब्रेकिंग कॉन्फिगरेशन को बनाए रखने की उम्मीद है।

इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट शामिल है। कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए दोनों पहियों को डुअल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक से लैस किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Dwarka Expressway की शुरू हुई सजावट! पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन? Nitin Gadkari ने दिया बड़ा अपडेट