Move to Jagran APP

Jeep की इस दमदार SUV के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी हुई शुरू, कंपनी कर रही यह काम

अमेरिकी वाहन निर्माता Jeep की ओर से कुछ समय में अपनी दमदार SUV के Facelift को लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस एसयूवी के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी की जा रही है। फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी की ओर से कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 30 Jun 2024 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 05:00 PM (IST)
Jeep की ओर से किस एसयूवी के Facelift को लाने की तैयारी शुरू की गई है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अमेरिकी वाहन निर्माता Jeep की ओर से कई बेहतरीन SUV को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अपनी एक दमदार एसयूवी के Facelift वर्जन को लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। यह एसयूवी कौन सी है और कब तक इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शुरू हुई तैयारी

जीप की ओर से सबसे दमदार एसयूवी के तौर पर Grand Cherokee को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब जल्‍द ही इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लाया जा सकता है। इसके लिए कंपनी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।

कैसे मिली जानकारी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है कि लॉन्‍च से पहले कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को टेस्‍ट कर रही है। टेस्टिंग के दौरान ही इसे देखा गया है। फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी की ओर से कई बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Noida traffic rules: नोएडा में हूटर और लाल-नीली लाइट के उपयोग से ज्‍यादा किस नियम के उल्‍लंघन पर कट रहे चालान, जानें डिटेल

क्‍या होंगे बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में सबसे ज्‍यादा बदलाव इसके एक्‍सटीरियर में दिखाई देंगे। कंपनी ने मौजूदा वर्जन के मुकाबले इसके फ्रंट लुक को पूरी तरह से बदल दिया है। इसके फ्रंट बंपर, हेडलाइट्स, अलॉय व्‍हील्‍स और रियर प्रोफाइल में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही इसके इंटीरियर में भी कंपनी की ओर से बदलाव किए गए हैं।

कितना दमदार इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से सिर्फ इसके एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में ही बदलाव किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी भी तरह कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें दो लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ आठ स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स होगा। इसमें 4x4 को भी ऑफर किया जाएगा। कंपनी की ओर से दिए गए इंजन से एसयूवी को 268 बीएचपी और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कब आएगी भारत

फिलहाल इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन की टेस्टिंग को अमेरिका में किया जा रहा है। इसके बाद कंपनी कई देशों में इसके फेसलिफ्ट को अगले साल तक पेश करेगी। लेकिन भारतीय बाजार में इस एसयूवी के फेसलिफ्ट को कुछ समय बाद लाया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसके बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी को नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Hyundai भी कर रही तीन SUV को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी एसयूवी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.