Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Triumph Daytona 660: ट्रॉयम्‍फ की डेटोना 660 सुपर बाइक को भारत में लाने की तैयारी, जानें कब होगी लॉन्‍च

ब्रिटिश बाइक निर्माता Triumph की ओर से देश में जल्‍द ही नई बाइक को लाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से 660 सीसी सेगमेंट में Daytona 660 को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इस बाइक को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। इसकी क्‍या कीमत हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sat, 16 Mar 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
Triumph की Daytona660 सुपर बाइक को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश बाइक निर्माता Triumph की ओर से नई सुपर बाइक को भारत में लाया जा सकता है। अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार करते हुए कंपनी की ओर से Dayton 660 को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी कब तक अपनी नई सुपर बाइक को किस कीमत पर भारत में ला सकती है।

Triumph लाएगी Daytona 660

रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रॉयम्‍फ की ओर से डेटोना 660 को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी के कुछ डीलर्स ने इस बाइक के लिए लॉन्‍च से पहले बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। ट्रॉयम्‍फ की ओर से इस बाइक को अप्रैल 2024 में आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

कैसे होंगे फीचर्स

ट्रॉयम्‍फ की डेटोना सुपर बाइक में कंपनी मोनोक्रोम टीएफटी एलसीडी स्‍क्रीन, माई ट्रॉयम्‍फ कनेक्टिविटी सिस्‍टम, राइड बाय वायर के साथ रोड, स्‍पोर्ट और रेन राइडिंग मोड्स, शोवा के मोनोशॉक और यूएसडी फॉर्क्‍स, एलईडी हेड्लाइट्स जैसे फीचर्स को दे सकती है। इस बाइक को रेस इंस्‍पायर्ड ग्राफिक्‍स के साथ ही तीन रंगों में लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Bike Sale: 400 से 500 सीसी सेगमेंट में किन बाइक्‍स की रही मांग, फरवरी 2024 में किसकी कैसी रही बिक्री, जानें डिटेल

कितना दमदार इंजन

ट्रॉयम्‍फ की डेटोना 660 का डिजाइन भले ही पुरानी 675 से प्रेरित हो। लेकिन इसमें 660 सीसी का इनलाइन ट्रिपल इंजन होगा। जिससे बाइक को 94 बीएचपी और 69 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। साथ ही छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स और टॉर्क असिस्‍ट क्‍लच भी इसमें दिया जा सकता है। बाइक में नया और बेहतर एग्‍जॉस्‍ट सिस्‍टम भी दिया जा सकता है, जिससे बाइक की आवाज काफी बेहतर हो जाएगी।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस बाइक को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि 660 सीसी सेगमेंट की इस बाइक को लॉन्‍च करते समय 10 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस पास लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Top 1000cc Bikes: एक हजार सीसी की ताकत के साथ ये चार हैं सबसे बेहतर सुपर बाइक, जानें डिटेल