Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अप्रैल से शुरू हो सकता है Maruti Jinmy का प्रोडक्शन? हर साल 1 लाख यूनिट गाड़ी बनाने का लक्ष्य

अगर आप इस कार को ऑनलाइन तरीके से बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नाम पता फोन नंबर शहर और राज्य की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा कार का मॉडल वेरिएंट और कलर सेलेक्ट करना होगा। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 05 Mar 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
हर साल 1 लाख यूनिट गाड़ी बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपने मारुति जिम्नी की बुकिंग की है या फिर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। 5 दरवाजे वाली मारुति जिम्नी का प्रोडक्शन अप्रैल से शुरू हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने अपनी ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ऑटो एक्सपो में पेश हुई मारुति जिम्नी को अच्छी खासी बुकिंग मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी का लक्ष्य हर साल जिम्नी 5-डोर की 1 लाख यूनिट बनाने का है। प्रोडक्शन वैल्यूम लगभग 66 फीसद यानी लगभग 7,0000 यूनिट प्रति माह, घरेलू बाजार के लिए आवंटित किया जाएगा, जबकि शेष विदेशों में निर्यात किया जाएगा।

मारुति जिम्नी बुकिंग

मारुति सुजुकी जिम्नी 2023 की सबसे पॉपुलर ऑफरोड एसयूवी में से एक है, जिसमें 18,000 से अधिक कारें पहले ही बुक हो चुकी हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि इसकी कीमत लगभग 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है और यह Mahindra Thar और Force Gurkha को टक्कर देगी।

अगर आप अपने लिए मारुति सुजुकी जिम्नी को बुक करना चाहते हैं तो आपको नजदीकी डीलरशिप या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। अगर आप इस कार को ऑनलाइन तरीके से बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नाम, पता, फोन नंबर, शहर और राज्य की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा कार का मॉडल , वेरिएंट और कलर सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद बुकिंग मनी का ऑनलाइन भुगतान करने के बाद ये एसयूवी आपके नाम हो जाएगी।

ये कार ऑल ब्लैक थीम वाले केबिन के साथ आती हैं। इसके डैशबोर्ड पर 9-इंच का टचस्क्रीन, स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, पैसेंजर साइड पर एक डैशबोर्ड-माउंटेड ग्रैब हैंडल और फॉक्स एक्सपोज्ड बोल्ट भी मिलता है।