Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pure EV ने ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक बाइक 1.3 लाख रुपये में लॉन्च, Hero Splendor को देगी टक्कर?

Pure EV ecoDryft 350 की कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये ई-बाइक एक बार चार्ज करने पर 171 किमी की रेंज का वादा करती है। इसका लक्ष्य डेली बेसिस पर यात्रा करने वालों की जरूरतों को पूरा करना है। प्योर ईवी मुख्य रूप से आईसीई एंट्री कम्यूटर स्पेस में हीरो स्प्लेंडर होंडा शाइन बजाज प्लेटिना और इसी तरह के खरीदारों को लक्षित कर रही है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 21 Nov 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
Pure EV ने ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता Pure EV ने ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है। ये 110 सीसी कम्यूटर सेगमेंट को टक्कर देगी, जो सेगमेंट में अन्य एंट्री कम्यूटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की तुलना में सबसे लंबी दूरी की मोटरसाइकिल के रूप में काम करेगी। आइए, इस ई-बाइक के बारे में जान लेते हैं।

रेंज और कीमत

नई प्योर ईवी इकोड्राफ्ट 350 की कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये ई-बाइक एक बार चार्ज करने पर 171 किमी की रेंज का वादा करती है। इसका लक्ष्य डेली बेसिस पर यात्रा करने वालों की जरूरतों को पूरा करना है।

बैटरी पैक और मोटर

प्योर ईवी का दावा है कि इकोड्राफ्ट 350 समकक्ष आईसीई कम्यूटर मोटरसाइकिलों की तुलना में 7,000 रुपये और उससे अधिक की बचत का वादा करती है। इस इलेक्ट्रिक पेशकश में 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो 6 MCU के साथ 3 किलोवाट (4 bhp) इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। 40 एनएम के पीक टॉर्क उपलब्ध होने के साथ ये ई-मोटरसाइकिल 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।

यह भी पढ़ें- इस विंटर सीजन Renault India का अपने ग्राहकों को जबरदस्त ऑफर, कार सर्विस से लेकर स्पेयर्स पार्ट्स पर मिलेगा लाभ

फीचर्स और राइडिंग मोड

इसे तीन राइडिंग मोड मिलते हैं। प्योर ईवी इकोड्राफ्ट 350 रिवर्स मोड, कोस्टिंग रीजेन और हिल-स्टार्ट असिस्ट से लेकर डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट सहित कई सुविधाओं के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक वाहन का स्मार्ट AI स्टेट ऑफ चार्ज (SoC) और स्टेट ऑफ हेल्थ (SoH) के अनुसार बैटरी का लंबा जीवन सुनिश्चित करता है।

प्योर ईवी मुख्य रूप से आईसीई एंट्री कम्यूटर स्पेस में हीरो स्प्लेंडर, होंडा शाइन, बजाज प्लेटिना और इसी तरह के खरीदारों को लक्षित कर रही है। अपने प्राइस प्वाइंट पर ये Hop Oxo इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Hyundai Tucson facelift के नए लुक से उठा पर्दा, इन बदलावों के साथ 2024 में भारत आएगी ये प्रीमियम एसयूवी