Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW ने किया रेट्रो एडिशन के R18 और R NineT को पेश, यहां देखें दोनों में कितना बदलाव

बीएमडब्ल्यू ने R18 और R NineT रेट्रो के लिमिटेड एडिशन का अनावरण कर दिया है। दोनों को इसी साल का ध्यान रखते हुए बनाया गया है जिसमें बीएमडब्ल्यू मोटर्राड की स्थापना की गई थी दोनों मॉडल 1923 यूनिट्स तक ही सीमित है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 17 Dec 2022 04:58 PM (IST)
Hero Image
BMW ने किया रेट्रो एडिशन के R18 और R NineT को पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अपने 100 साल के इतिहास का जश्न मनाने के लिए, BMW Motorrad ने अपनी विरासत का अनुभव करते हुए अपनी दो मोटरसाइकिल - R NineT रोडस्टर और बड़े बॉक्सर के साथ R 18 क्रूजर - को 100 साल के वेरिएंट मॉडल के रूप में पेश किया है। इसी साल का ध्यान रखते हुए बीएमडब्ल्यू मोटर्राड की स्थापना की गई थी, दोनों मॉडल 1923 यूनिट्स तक सीमित है।

BMW R nineT 100 Years

आर नाइनटी रोडस्टर 100 इयर्स में वही 107 बीएचपी दो-सिलेंडर बॉक्सर इंजन को बरकरार रखा गया है। इसमें एक एक्सटीरियर पेंट स्कीम भी मिलता है। बाहर के हिस्से में पेट के साथ क्रोम का मिश्रण है, जो मोटरसाइकिल को पुराने का लुक देता है। इसके टैक को काले, क्रोम और सफेद डबल-लाइनिंग का कॉम्बिनेशन मिलता है। इतना ही नहीं सीट के कूबड़ पर भी क्रोम दिया गया है। फ्रंट व्हील कवर को भीा काले रंग से कलर किया गया है और इसमें सफेद डबल लाइन भी है। फोर्क ट्यूब और एयर इनटेक स्नोर्कल जैसे ब्लैक कलर से खत्म होता है।

BMW R nineT 100 फीचर्स

R NineT 100 ईयर्स में ब्लैक एनोडाइज्ड रिम रिंग्स के साथ 719 क्लासिक व्हील्स ऑप्शन, मिल्ड सिलेंडर हेड कवर्स के साथ ऑप्शन 719 शैडो मिल्ड पार्ट्स पैकेज, इंजन हाउसिंग कवर्स, सीट होल्डर्स, ऑयल फिलर प्लग और ऑप्शन 719 शैडो II मिल्ड पार्ट्स पैकेज भी मिलता है। एडजस्टेबल हेड लीवर और एक फुटरेस्ट सिस्टम, पिलियन फुटरेस्ट के साथ-साथ एक्सपेंशन टैंक कवर और हैंडलबार एंड मिरर इसमें शामिल है।

BMW R 18 100 Years

R NineT 100 ईयर्स के सामान्य ही R18 लिमीटेड मॉडल में वही बॉक्सर-ट्विन इंजन के साथ आता है। R 18 के इंजन को 90bhp देने के लिए ट्यून किया गया है। NineT के एनिवर्सरी मॉडल की तरह, क्लासिक क्रोम में है और इस प्रकार ब्लैक पेंटवर्क और हाई-ग्लॉस क्रोम सतहों के साथ सफेद लाइनिंग और 100 इयर्स बैज को जोड़ती है। इतना ही नहीं इसके फंट्र व्हील कवर को काले रंग में पेंट किया गया है, जिसमें फ्रंट मडगार्ड पर सफेद डबल लाइनिंग है।

R 18 100 फीचर्स

R 18 100 ईयर्स को क्रोम डिज़ाइन ऑप्शन के साथ हैंडलबार फिटिंग, गियर शिफ्ट और फुट ब्रेक लीवर, हैंडलबार क्लैम्प, हैंडलबार वेट, मिरर, ब्रेक मास्टर सिलेंडर, ब्रेक कॉलिपर्स, इंजन केसिंग कवर, सिलेंडर हेड कवर और इनटेक मैनिफोल्ड ट्रिम्स भी दिया गया है। दोनों बाइक्स में बदलाव कॉस्मेटिक हैं और डिजाइन, मैकेनिकल बिट्स और फीचर्स भी काफी बदले हैं। 

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने की Mahindra की तारीफ, आनंद महिंद्रा ने दिया ये जवाब

Ola S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बंपर ऑफर, मिल रही इतने रुपये की छूट