Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda की प्रीमियम बाइक्‍स के लिए जारी हुआ Recall, मिली सेंसर में खराबी

Honda Recalls Premium Bikes होंडा मोटरसाइकिल की ओर से कई बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से CB 350 सीरीज की बाइक्‍स के पांच वेरिएंट्स लिए रिकॉल जारी किया गया है। इन बाइक्‍स में किस तरह की खराबी की जानकारी मिली है। रिकॉल कितनी बाइक यूनिट्स के लिए जारी हुआ है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 17 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
होंडा ने अपनी बाइक्‍स के लिए जारी किया रिकॉल। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी दो पहिया वाहन निर्माता होंडा की ओर से अपनी प्रीमियम सेगमेंट की बाइक्‍स के लिए रिकॉल को जारी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किन बाइक्‍स में किस तरह की खराबी की जानकारी मिलने के बाद वापस बुलाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जारी हुआ रिकॉल

रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा मोटरसाइकिल और स्‍कूटर इंडिया की ओर से भारतीय बाजार में CB350 सीरीज को ऑफर किया जाता है। अब इस सीरीज के पांच वेरिएंट्स के लिए रिकॉल को जारी किया गया है। जिनमें CB350, H'ness CB 350, CB300F, CB 300R, CB 350RS जैसे वेरिएंट्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 16 Pro Max से कम कीमत में आती हैं 5 बाइक, लिस्ट में Hero, Bajaj, Honda की मोटरसाइकिल शामिल

क्‍या आई खराबी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन सभी बाइक्‍स के व्‍हील स्‍पीड सेंसर, क्रैक शॉफ्ट में खराबी की जानकारी मिली है। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कुल कितनी यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया गया है। लेकिन इनको अक्‍टूबर 2020 से लेकर अप्रैल 2024 के बीच बनाया गया है।  हालांकि कुछ यूनिट्स को जून और जुलाई 2024 के बीच भी बनाया गया है।

कैसे मिलेगी जानकारी

अगर आपके पास भी कंपनी की CB सीरीज की बाइक है तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर VIN नंबर के जरिए यह जानकारी ली जा सकती है कि आपकी बाइक के लिए रिकॉल जारी किया गया है या नहीं। इसके अलावा नजदीकी होंडा सर्विस सेंटर पर जाकर भी VIN नंबर के जरिए जानकारी हासिल की जा सकती है।

बिना चार्ज दूर होगी परेशानी

कंपनी की ओर से जारी किए गए रिकॉल के बाद परेशानी को ठीक करवाने के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं देना होता। कंपनी की ओर से खामी को पूरी तरह से बिना चार्ज लिए ठीक किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Honda Activa Electric स्‍कूटर दिसंबर तक हो सकता है पेश, अगले साल से शुरू हो सकती हैं डिलीवरी