Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Seltos CVT के लिए जारी हुआ रिकॉल, इस कमी से प्रभावित होने की वजह से लिया गया फैसला

Kia Seltos CVT के लिए रिकॉल जारी हुआ है। निर्माता के द्वारा इलेक्ट्रॉनिक ऑयल पंप कंट्रोलर में आई कमी के कारण ऐसा किया गया है। इन यूनिट्स में 28 फरवरी और 13 जुलाई 2023 के बीच निर्मित किए गए मॉडल शामिल हैं। अगर आपके पास भी किआ की यह गाड़ी है तो ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वह डीलरशिप से संपर्क करें।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 24 Feb 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Kia Seltos CVT की 4,358 यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी हुआ है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। किआ इंडिया ने देश में सेल्टोस एसयूवी की 4,358 यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया है। ऑटोमेकर ने घोषणा की है कि सेल्टोस रिकॉल सीवीटी वेरिएंट तक ही सीमित है। निर्माता के द्वारा ऐसा इलेक्ट्रॉनिक ऑयल पंप फिल्टर में खराबी की संभावना को लेकर किया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

यह है रिकॉल की वजह

किआ इंडिया ने कहा कि दोषपूर्ण घटक CVT गियरबॉक्स में इलेक्ट्रॉनिक ऑयल पंप के परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकता है। ऑटोमेकर का कहना है कि उसने रिकॉल पहल के बारे में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) को सूचित कर दिया है। बता दें रिकॉल हुई यूनिट्स में 28 फरवरी और 13 जुलाई 2023 के बीच निर्मित किए गए मॉडल शामिल हैं।

प्रभावित ग्राहकों नहीं होगा कोई नुकसान

किआ के द्वारा कहा गया है कि वह रिकॉल के साथ इस परेशानी से प्रभावित हुए ग्राहकों के पास पहुंच रही है। ग्राहकों से इस संबध में बात की जाएगी और उन्हें सलाह दी जाती है कि अगर उनके पास किआ सेल्टोस सीवीटी मॉडल है तो उन्हें नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करना चाहिए या अधिक जानकारी के लिए किआ कॉल सेंटर 1800-108-5000 (टोल-फ्री) पर कॉल कर सकते हैं।

Kia Seltos CVT कीमत और इंजन

Seltos CVT जिसे आमतौर पर iVT भी कहा जाता है। इस गाड़ी में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाता है। जो 113bhp और 144Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह केवल एक ही वेरिएंट HTX में उपलब्ध है। इस गाड़ी की कीमत 16.60 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

ये भी पढ़ें- Toyota Innova और Urban Cruiser HyRyder के लिए कम हुआ वेटिंग पीरियड, जानिए कितना करना होगा इंतजार