Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Renault Austral E-Tech Hybrid Car: रेनो ला रही नई हाइब्रिड कार, माइलेज देगी 1000 किलोमीटर

Renault Austral E-Tech Hybrid Car कार निर्माता कंपनी रेनो जल्द ही अपनी नई कार Renault Austral E-Tech Hybrid लाने वाली है। दरअसल इस कार को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह कार कई हाइटेक फीचर्स से लैस रहने वाली है। आइए जानते हैं कि इस कार में कौन-कौन से नए फीचर्स मिल सकते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 22 Jun 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Renault Austral ई-टेक हाइब्रिड कार की टेस्टिंग भारत में चल रही है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हाल के समय में रेनो कंपनी की कारें भारतीय मार्केट में बिक रही है और अगले साल 2025 में कंपनी और भी मॉडल्स को बाजार में लाने वाली है। जिसे देखते हुए उम्मीद लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही रेनॉ ऑस्ट्रल ई-टेक हाइब्रिड को भारतीय मार्केट में उतारेगी। आइए जानते हैं कि इस कार में कौन से फीचर्स है।

1000 किलोमीटर का मिलेगा ड्राइविंग रेंज

Austral E-Tech Hybrid को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस कार में 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ में लार्ज बैटरी पैक वाली इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इस कार में कॉम्प्लैक्स हाइब्रिड सिस्टम लगा हुआ है। जिससे 200 hp की पावर कार को मिलती है। इसके अलावा कार के फुल चार्ज होने के बाद 1000 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

यह भी पढ़ें- BMW 5 Series long-wheelbase की प्री-बुकिंग हुई शुरू, जुलाई में होने जा रही है लॉन्च

कार में मिलेंगे कई हाईटेक फीचर्स

Renault Austral में बड़ी टचस्कीन दी जा सकती है। जिसमें आपको 50 से भी ज्यादा ऐप्स मिल सकती है। इसके साथ ही इसमें आपको गूगल बिल्ट-इन-सिस्टम भी दिया जाएगा। कार में प्रीमियम फीचर्स के तौर पर हेड्स-अप डिस्प्ले मिलेगा और अलॉय व्हील्स के साथ में एलईडी मैट्रिक्स हेडलैम्प्स लगाए गए हैं।

नई ऑस्ट्रल का लुक होगा शानदार

नई ऑस्ट्रल काफी बेहतरीन लुक के साथ आने वाली है। इसका क्रॉसओवर लुक काफी शानदार होने वाला है। इसमें 19-इंच के अलॉय व्हील्स होंगे। इस कार को फुल इलेक्ट्रिक मोड में सिटी स्पीड पर चालक चला सकेंगे।

क्या भारत में होगी लॉन्च

रेनो की नई ऑस्ट्रल ई-टेक हाइब्रिड कार को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या यह कार भारत में लॉन्च होगी। दरअसल इस कार की टेस्टिंग चल रह है या इस हाइब्रिड सिस्टम को किसी दूसरे मॉडल में लाने के चलते लाया जा रहा है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस हाइब्रिड सिस्टम को नई डस्टर में लाया जा सकता है। अगर यह कार आती है तो ये एसयूवी बेहतर फ्यूल एफिशियंसी दे सकती है।

यह भी पढ़ें- BMW भारत में लॉन्च करेगी प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर 130 किमी रेंज का दावा