Move to Jagran APP

Renault India घरेलू बाजार में पेश करेगी 2 नई कार, लॉन्च से पहले ये डिटेल्स आईं सामने

2019 में पहली बार भारतीय बाजार में लॉन्च की गई Renault Triber सबसे सस्ती 7-सीटर MPV है इस MPV को एक नई पीढ़ी मिलने की उम्मीद है जो 2025-2026 में आएगी। नेक्स्ट-जेन डस्टर को पहली बार दिसंबर 2023 में वैश्विक बाजार में पेश किया गया था। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को आने वाले वर्षों में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की संभावना है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Sat, 22 Jun 2024 01:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 01:00 PM (IST)
Renault India 2 नई कार पेश करने की तैयारी कर रही है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Renault भारतीय बाजार में नई जनरेशन Triber और बहुप्रतीक्षित Duster facelift को लॉन्च करने के लिए लगातार काम कर रही है। भारत में आने वाली इन कारों से क्या उम्मीद की जा सकती है, आइए जान लेते हैं।

New Gen Renault Triber

2019 में पहली बार भारतीय बाजार में लॉन्च की गई, Renault Triber सबसे सस्ती 7-सीटर MPV है, जो 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। हाल ही में कंपनी ने मामूली अपग्रेड के साथ 2024 ट्राइबर को पेश किया है।

इस MPV को एक नई पीढ़ी मिलने की उम्मीद है, जो 2025-2026 में आएगी। अभी तक, नई-पीढ़ी की ट्राइबर के बारे में जानकारी कम है। इसे एक नया डिजाइन और प्लेटफॉर्म और नई फीचर लिस्ट के साथ एक अपडेटेड इंटीरियर मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Hyundai ने Kona EV को इंडियन वेबसाइट से किया अनलिस्ट, Creta EV को पेश करने की तैयारी

Next Gen Renault Duster

नेक्स्ट-जेन डस्टर को पहली बार दिसंबर 2023 में वैश्विक बाजार में पेश किया गया था। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को आने वाले वर्षों में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की संभावना है। तीसरी पीढ़ी की रेनो डस्टर ज्यादा दमदार दिखती है और इसमें बिगस्टर कॉन्सेप्ट की तरह नवीनतम डिजाइन लैंग्वेज को अपनाया गया है। एक शानदार बॉडी के साथ, आने वाली डस्टर एलईडी टेल लैंप और वाई-आकार के एलईडी डीआरएल से लैस होगी। इसके अलावा, इसमें फ्लेयर्ड व्हील आर्च होंगे।

डायमेंशन की बात करें, तो नेक्स्ट-जेन रेनो डस्टर की लंबाई 4,350 मिमी, ऊंचाई 1,660 मिमी और चौड़ाई 1,810 मिमी है। इसके अलावा, एसयूवी अपने पिछले मॉडल की तुलना में लंबाई में 14 मिमी बड़ी होगी। नई पीढ़ी की रेनो डस्टर में 30 मिमी का अतिरिक्त लेगरूम होगा। यह 5 और 7-सीटिंग कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी।

यह भी पढे़ं- Maruti Suzuki ने Fronx के Velocity Edition को नए वेरिएंट के साथ किया पेश, 7.29 लाख रुपये है शुरुआती कीमत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.