Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Global NCAP ने किया Renault Triber का क्रैश टेस्‍ट,सुरक्षा में मिली दो स्‍टार की रेटिंग

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता Renault की ओर से सात सीटर एमपीवी के तौर पर Triber को ऑफर किया जाता है। G-NCAP की ओर से अफ्रीकी बााजार के लिए इसका क्रैश टेस्‍ट किया गया है। जिसमें गाड़ी को रेटिंग दी गई है। मेड इन इंडिया Triber को वयस्‍कों के साथ ही बच्‍चों के लिए टेस्‍ट में कितने स्‍टार मिले हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 31 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Renault Triber का ग्‍लोबल एनसीएपी ने किया क्रैश टेस्‍ट, जानें कितनी है सुरक्षित।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रेनो की ओर से सात सीटों वाली एमपीवी के तौर पर Triber को भारत सहित अफ्रीका में ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एमपीवी का ग्‍लोबल एनसीएपी की ओर से क्रैश टेस्‍ट किया गया है। मेड इन इंडिया Renault Triber को टेस्‍ट में कितने स्टार मिले हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

G-NCAP ने किया क्रैश टेस्‍ट

वाहनों की सुरक्षा के लिए कई तरह से टेस्‍ट करने वाली संस्‍था G-NCAP ने हाल में ही Renault Triber का क्रैश टेस्‍ट किया गया है। एनसीएपी की ओर से जिस यूनिट का टेस्‍ट किया है वह भारत(Made In India)  में बनाई है, लेकिन इसे अफ्रीकी देशों में भी ब्रिकी के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है।

टेस्‍ट में मिले दो स्‍टार

ग्‍लोबल एनसीएपी की ओर से किए गए टेस्‍ट में Renault Triber को वयस्‍कों और बच्‍चों की सुरक्षा में दो स्‍टार दिए गए हैं। टेस्‍ट के बाद जारी की गई रिपोर्ट में एमपीवी को वयस्‍कों के लिए 34 में से 22.29 अंक मिले हैं वहीं बच्‍चों के लिए इसे 49 में से 19.99 अंक हासिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Nissan X-Trail के लॉन्च से पहले हुआ इंटीरियर का खुलासा, जानिए कितनी शानदार होगी यह SUV

फ्रंटल और साइड टेस्‍ट हुआ

ग्‍लोबल एनसीएपी की रिपोर्ट के मुताबिक फ्रंटल ऑफसेट बेरियर टेस्‍ट में ड्राइवर और पैसेंजर के सिर पर सुरक्षा बेहतर थी। लेकिन ड्राइवर की छाती पर सुरक्षा काफी कम थी। वहीं साइड मूवेबल बेरियर टेस्‍ट में ड्राइवर सिर पर तो सुरक्षा अच्‍छी थी लेकिन छाती पर सुरक्षा कम रही। टेस्‍ट के मुताबिक फ्रंटल बॉडीशेल इंटीग्रिटी अनस्‍टेबल थी।

गाड़ी में थे फ्रंटल एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर

टेस्‍ट की गई गाड़ी में फ्रंटल एयरबैग ड्राइवर और पैसेंजर के लिए मौजूद थे। साथ ही ड्राइवर के लिए सीट बेल्‍ट प्री-टेंशनर और लोड लिमिटर भी था। गाड़ी में सीट बेल्‍ट रिमाइंडर भी दोनों के लिए दिया गया था। इसमें ईएससी को नहीं दिया गया था।

यह भी पढ़ें- भारत आने से पहले हुआ Duster का Crash Test, जानें कितनी मिली रेटिंग