Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 डोर वाली Thar 26 जनवरी को होगी पेश, जानिए इस पर क्या कहती है रिपोर्ट

नए मॉडल की कीमत लगभग 90000 रुपये से 1 लाख रुपये अधिक होने की संभावना है। महिंद्रा इस गाड़ी को बड़े व्हीलबेस के साथ पेश करेगी। कयास लगाया जा रहा है कि यह अपकमिंग एसयूवी नए नेमप्लेट के नाम से आ सकती है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Thu, 15 Dec 2022 10:00 AM (IST)
Hero Image
महिंद्रा थार को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर पेश किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 5 डोर वाली महिंद्रा थार साल 2023 की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक है। एक तरफ जहां जनवरी में शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में कई बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को अनविल कर रही हैं तो वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा थार को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। आइये जानते हैं इस अपकमिंग गाड़ी में क्या कुछ है खास।

इतनी महंगी हो सकती है नई थार

भारत में 5-डोर थार का मुकाबला अपकमिंग 5-डोर मारुति जिम्नी और फोर्स गोरखा से होगा। इसके 3-डोर संस्करण की तुलना में जिसकी कीमत 13.59 लाख रुपये से 16.29 लाख रुपये के बीच है, नए मॉडल की कीमत लगभग 90,000 रुपये से 1 लाख रुपये अधिक होने की संभावना है। महिंद्रा इस गाड़ी को बड़े व्हीलबेस के साथ पेश करेगी। कयास लगाया जा रहा है कि यह अपकमिंग एसयूवी नए नेमप्लेट के नाम से आ सकती है।

संभावित इंजन

पावरट्रेन के रूप में महिंद्रा 5-डोर थार में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसे हाई-ट्यून के साथ लाया जा सकता है।अपकमिंग थार को एक 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। दूसरी तरफ, 3-डोर मॉडल का पेट्रोल इंजन 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि डीजल इंजन 130bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

संभावित एडवांस फीचर्स

अनुमान है कि महिंद्रा थार में इसके वर्तमान मॉडल की तरह शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई फॉर व्हील ड्राइव होने के अलावा बर्फ, मिट्टी, सड़क और रेत जैसे इलाकों पर आसानी से चलने के लिए खास ट्रैक्शन कंट्रोल मोड दिया जा सकता है। यह वही मोड है जो आपको महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन मॉडल में भी देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें

इन कारणों से आपकी बाइक ज्यादा पीती है पेट्रोल, सही माइलेज पाना है तो न करें ये गलती

सर्दियों में कार में छोड़ीं ये चीजें तो आ सकती है आफत, नुकसान से बचना है तो तुरंत चेक करें लिस्ट