Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Year End 2022: नया लुक, पुराना अंदाज.. रॉयल एनफील्ड और येज्दी जैसी इन रेट्रो बाइक्स के नाम रहा ये साल

Retro Bikes 2022 इस साल कई शानदार रेट्रो बाइक्स को भारत में लॉन्च किया गया है जिन्होंने अपनी शानदार लुक और फीचर्स की वजह से धमाल मचाये हैं। आइए देखते हैं साल 2022 में लॉन्च होने वाली रेट्रो बाइक्स की लिस्ट।

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Fri, 30 Dec 2022 11:41 AM (IST)
Hero Image
Retro bikes launched in 2022 in India, See Motorcycles List

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रेट्रो बाइक्स (Retro Bikes) हमेशा से ही भारतीय ग्राहकों को पसंद आती रही है। इनका दमदार लुक और जबरदस्त इंजन बाइक्स सेगमेंट में धमाल मचाते रहा है। रॉयल एनफील्ड, कावासाकी और येज्दी जैसे कई मोटरसाइकिल निर्माता काफी समय से अपने रेट्रो बाइक्स को भारतीय बाजार में लाने की कोशिश करे रहे थे और इस साल कई मॉडल्स को लॉन्च भी किया गया। तो चलिए साल 2022 में लॉन्च होने वाली इन शानदार रेट्रो मोटरसाइकिलों के बारे में जानते हैं।

Royal Enfield Hunter 350

रेट्रो बाइक्स की जब भी बात होती है रॉयल एनफील्ड का नाम सबसे पहले आता है। कंपनी ने इस साल अपने हंटर सेगमेंट में 350 मॉडल को लॉन्च किया है। इसे 1,49,900 रुपये में लॉन्च किया गया था और हंटर सेगमेंट का सबसे अपडेटेड मॉडल कहा जा रहा है। इस मोटरसाइकिल को पुराना टच मगर नया फ्रेम दिया गया है। साथ ही छोटा व्हीलबेस भी देखने को मिलता है।

Jawa 42 Bobber

जावा ने भी साल 2022 में अपने बॉबर बाइक के साथ एंट्री ली। निर्माता ने 42 बॉबर बाइक को लॉन्च किया, जो कि 2.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लाई गई है। इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड, 334cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है और यह तीन रंग मिस्टिक कॉपर, मून स्टोन व्हाइट और जैस्पर रेड जैसे रंगों में आती है।

Yezdi Scrambler

येज्दी मोटरसाइकिल ने लगभग 26 साल बाद फिर से वापसी की, जिसमें स्क्रैम्बलर स्क्रैम्बलर बाइक को उतारा गया है। क्लासिक लीजेंड्स के तहत आने वाली इस बाइक में 334cc का सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन दिया गया है और यह 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक को 2.05 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था ।

Kawasaki W175

इस साल कावासाकी ने भी रेट्रो सेगमेंट में अपनी शानदार बाइक को लॉन्च किया है। इस बाइक को W175 कहा जा रहा है जो कि 13PS की पॉवर और 13.2Nm के पीक टोरक के साथ आती है। कावासाकी W175 रेट्रो बाइक की कीमत 1.47 लाख रुपये रखी गई है।

नोट: मोटरसाइकिलों की कीमत लॉन्च के समय की है। कीमतों की सही जानकारी के लिए नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें।

ये भी पढ़ें-

एक ही है Car की चाबी फिर भी इंश्योरेंस कंपनी देगी पूरा क्लेम, चोरी होने पर करना होगा बस ये उपा

स्पीड बढ़ने और कम होने पर अक्सर 'कांपती' है गाड़ी की स्टीयरिंग व्हील? न करें नजरअंदाज, ये हो सकती है वजह