Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चालान कटने की टेंशन खत्म ! बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चला सकेंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Revamp Buddie 25 Electric Scooter भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसी को देखते हुए मार्केट में अब सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर आ चुका है। जो काफी तगड़े फीचर्स के साथ आया है। चलिए आपको इसके बारें में बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 18 Dec 2022 12:36 PM (IST)
Hero Image
Revamp Buddie 25 Electric Scooter Lunch see details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Revamp Buddie 25 Electric Scooter: इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी तेजी से पसंद किया जाता है। इसके मार्केट में भी  काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता जदे भारतीय बाजार में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Buddie 25 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे लॉन्च सोशल मीडिया हैंडल जैसे Youtube, Linkedin, Twitter, Instagram, Facebook और Spatial के माध्यम से Metaverse से किया था।

Buddie 25  कीमत

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Buddie 25 लॉन्च हुआ है जिसे Revamp Moto ने तैयार किया है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 66,999 रुपये है । अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ,को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 999 रुपये में इसे बुक करा सकते हैं। इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप इसकी और भी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं। हालांकि कयास .ये लगाया जा रहा है कि कंपनी इसकी डिलीवरी अप्रैल 2023 से शुरू करेगी। इतना ही नहीं कंपनी ग्राहकों को इस Electric Scooter की आसान खरीद के लिए फाइनेंस में भी कई ऑप्शन दे रही है। इसमें आपको तत्काल लोन और नो कॉस्ट ईएमआई भी मिल रहा है।

Buddie 25  रेंज

आपको बता दें कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में  48 वोल्ट 25 एएच लिथियम आयन बैटरी पैक भी दिया है। अगर आप इसे एक बार चार्ज करेंगे तो ये एक बार फुल चार्ज पर 70 किमी तक माइलेज देती है। इसकी अधिकतम स्पीड 25 किमी/घंटा है। इस स्कूटर के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता भी  नहीं होगी। यानी आप इसको बिना डाइविग लाइसेस के भी चला सकते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किग्रा तक का वजन भी उठा सकता है।

कई स्वैपेबल अटेचमेंट मिला

वाहन निर्माता कंपनी Revamp Moto ने इस स्कूटर के साथ कई स्वैपेबल अटेचमेंट भी ग्राहकों को मिलेंगे जिनमें चाइल्ड सीट, सैंडल स्टे और सैडल बैग्स, इंसुलेटेड बॉक्स, कैरियर के अलावा बेस प्लेट और बेस रैक भी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक देशभर के कई शहरों में Buddie 25 इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को चलाने के लिए दिया जाने वाला है। दिखने में ये काफी अलग और दमदार है। जिसका डिजाइन ग्राहकों को काफी पसंद आता है। इसे डिजाइन ही लोगों के कंफर्टेबल के हिसाब से किया गया है।

ये भी पढ़ें-

अगर ये तीन फीचर्स हों तो बेहद खास हो जाती है आपकी गाड़ी, कार के लिए हैं बहुत जरूरी

PUC Certificate क्या होता है? गाड़ी चलाते समय क्यों रखना चाहिए साथ