Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Revolt RV400 को मिला नया Eclipse Red कलर ऑप्शन, जानिए पहले से कितनी बदल गई ये ई-बाइक

Revolt Motors ने अपनी RV400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए एक नई कलर स्कीम पेश की है। नई Revolt RV400 पर रेड शेड के साथ लोअरफेयरिंग और पहियों सहित ब्लैक-आउट अंडरबॉडी के साथ एक डुअल-टोन प्रभाव लाती है। स्विंगआर्म को एल्युमीनियम फिनिश दिया गया है। आपको बता दें कि Renolt RV400 अपने स्टैंडर्ड कलर- कॉस्मिक ब्लैक और मिस्ट ग्रे में उपलब्ध रहेगी।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
Revolt RV400 को नया कलर ऑप्शन मिला है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Revolt Motors ने अपनी RV400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए एक नई कलर स्कीम पेश की है। Revolt RV400 अब नए एक्लिप्स रेड शेड में उपलब्ध होगी, जो बाइक पर काले ग्राफिक्स के साथ फिनिश लाता है। नई कलर स्कीम ई-बाइक पर मौजूदा पेंट विकल्पों के अतिरिक्त उपलब्ध होगी। RV400 की कीमत 1.19 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली, सब्सिडी के बाद) है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

नई Revolt RV400 में क्या खास?

नई Revolt RV400 पर रेड शेड के साथ लोअरफेयरिंग और पहियों सहित ब्लैक-आउट अंडरबॉडी के साथ एक डुअल-टोन प्रभाव लाती है। स्विंगआर्म को एल्युमीनियम फिनिश दिया गया है। अन्य वेरिएंट की तरह फ्रंट फोर्क भी ब्रश्ड सिल्वर फिनिश में हैं। यह इस साल पेश होने वाली RV400 का तीसरा कलर ऑप्शन होगा। आपको बता दें कि इससे पहले, कंपनी ने ई-मोटरसाइकिल पर स्टील्थ ब्लैक लिमिटेड एडिशन और इंडिया ब्लू क्रिकेट स्पेशल एडिशन शेड्स की घोषणा की थी।

नए शेड को पेश करने के बारे में बोलते हुए, रतनइंडिया एंटरप्राइजेज लिमिटेड की बिजनेस चेयरपर्सन अंजलि रतन ने कहा-

हमारा दृष्टिकोण हमेशा इनोवेशन को सुंदरता के साथ मिलाने का रहा है और एक्लिप्स रेड इस दर्शन को पूरी तरह से समाहित करता है। हम एक्लिप्स रेड को नवीनतम के रूप में पेश करते हुए रोमांचित हैं। रिवोल्ट आरवी400 रेंज के अलावा, राइडर्स को रोमांच और शक्ति के प्रति अपना जुनून दिखाने का अवसर प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें- इस त्योहारी सीजन धड़ाधड़ बिकीं गाड़ियां, गांव-देहात में हुई जमकर खरीदारी; FADA ने जारी किए आंकड़े

Renolt RV400 की बैटरी, मोटर और रेंज 

Renolt RV400 अपने स्टैंडर्ड कलर- कॉस्मिक ब्लैक और मिस्ट ग्रे में उपलब्ध रहेगी। कलर स्कीम के अलावा इस ई-बाइक में यांत्रिक रूप से कोई बदलाव नहीं किया गया है। ई-मोटरसाइकिल 3 किलोवाट (4 बीएचपी) मिड-ड्राइव मोटर से बिजली लेती है, जो बेल्ट ड्राइव के माध्यम से पीछे के पहिये तक जाने वाली बिजली के साथ 170 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करती है।

एक बार चार्ज करने पर 150 किमी (दावा) की रेंज के साथ इसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटे आंकी गई है। RV400 को स्टैंडर्ड चार्जर का उपयोग करके 4.5 घंटे में 0-100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

बुकिंग डिटेल 

Renolt RV400 एक्लिप्स रेड को आप ऑनलाइन और पूरे भारत में कंपनी की डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। RV400 देश में बिक्री के लिए जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में से एक थी और 2017 में इसके आगमन के बाद से इसका एकाधिकार रहा है। ई-बाइक को अब टॉर्क क्रेटोस आर, हॉप ऑक्सो, ओबेन रोर और इसी तरह की कंपनियों ने कंपीट किया है।

यह भी पढ़ें- Bajaj Pulsar N160 का single-channel ABS वेरिएंट हुआ बंद, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह